बारिश ने बढाया ऑस्ट्रेलिया की मुसीबत, टीम इंडिया से नहीं जीत पाएगा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी!

दूसरे दिन का तीसरा सेशन बारिश की वजह से धुल गया, ब्रिसबेन के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक तीसरे दिन भी बारिश की आशंका है।

New Delhi, Jan 16 : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है, टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया था, जहां कंगारु टीम ने 8 विकेट से जीत हासिल की थी, मेलबर्न में खेले गये दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार वापसी कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की, सिडनी में खेला गया तीसरा मुकाबला ड्रा रहा, सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है, ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के लिये हर हाल में ये टेस्ट मैच जीतना होगा, जबकि भारतीय टीम को सिर्फ ड्रा की जरुरत है, हालांकि बारिश ने ऑस्ट्रेलिया की चिंता बढा दी है।

बारिश से धुला सेशन
दूसरे दिन का तीसरा सेशन बारिश की वजह से धुल गया, ब्रिसबेन के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक तीसरे दिन भी बारिश की आशंका है, और चौथे-पांचवें दिन भी बारिश हो सकती है, अगर ऑस्ट्रेलिया ये टेस्ट मैच जीतने में सफल नहीं रहा, तो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी बारत के पास ही रहेगी, टीम इंडिया ने पिछले दौरे पर कंगारु टीम को 2-1 से सीरीज हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया था।

307 रनों की बढत
इससे पहले भारी बारिश के कारण टी ब्रेक के बाद खेल नहीं हो सका, भारत ने उस समय तक दो विकेट खोकर 62 रन बनाये, टीम इंडिया अभी मेजबान टीम से 307 रन पीछे है, जबकि उसके 8 विकेट सुरक्षित हैं, पुजारा 8 तो रहाणे 2 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं, रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत करते हुए 74 गेंदों में 44 रन बनाये, हालांकि वो सिक्स लगाने के चक्कर में आउट हुए, इससे पहले शुभमन गिल 7 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे।

369 पर सिमटी कंगारु टीम
इससे पहले टीम इंडिया के युवा तथा अनुभवहीन गेंदबाजों ने बेहद अनुशासित प्रदर्शन करते हुए मेजबान के आखिरी 5 विकेट पहले ही सत्र में लेकर उसे पहली पारी में 369 पर आउट कर दिया। शार्दुल ठाकुर ने 94 रन देकर 3 विकेट लिये, जबकि पहला टेस्ट खेल रहे वॉशिंगटन सुंदर ने 89 तथा नटराजन ने 78 रन देकर 3-3 विकेट अपने नाम किये, लंच से पहले ऑस्ट्रेलिया ने 95 रन के भीतर ही 5 विकेट गंवा दिये, ऑस्ट्रेलिया ने गाबा के मैदान पर 350 से ज्यादा रन बनाने के बाद कभी कोई टेस्ट नहीं गंवाया है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago