कभी ऑटो चलाते थे मोहम्‍मद सिराज के पिता, अब बेटे ने घर के आगे खड़ी कर दी इतनी महंगी कार

मोहम्‍मद सिराज ने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से लौटते ही अपने लिए एक महंगी कार खरीदी है, क्रिकेटर ने इसकी तस्‍वीर सोशल मीडिया पर पोस्‍ट की है । हालांकि इस पल को देखने के लिए उनके पिता अब नहीं हैं ।

New Delhi, Jan 23: अजिंक्‍य रहाणे की कैप्‍टनशिप में भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्‍ट मैचों की सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज की । सीनियर और एक्‍सपीरियंस्‍ड खिलाड़ियों के टीम में ना होने के बावजूद भारत की युवा बिग्रेड ने ऑस्‍ट्रेलिया में कमाल कर दिखाया । पूरे मैच में वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, मोहम्‍मद सिराज ऑस्‍ट्रेलिया में छाए रहे । खासतौर पर सिराज के लिए यह दौरा काफी यादगार और खास रहा, हालांकि इस दौरे से उनकी एक गमगीन याद भी जुड़ गई । दरअसल दौरा शुरू होने से पहले ही उनके पिता दुनिया को अलविदा कह गए, सिराज इसके बावजूद वह घर नहीं लौटे और टीम के साथ रहकर अपने पिता का सपना पूरा किया ।

खुद को दिया Gift
ऑस्‍ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत हासिल करके घर लौटते ही सिराज ने खुद को गिफ्ट दिया है । दरअसल शुक्रवार को सिराज ने खुद को एक बीएमडब्‍ल्‍यू कार गिफ्ट की । क्रिकेटर ने अपने इंस्‍टाग्राम हैंडल पर इस गाड़ी की तस्‍वीर शेयर की, और फैंस के साथ अपनी खुशी साझा की । सिराज ने नई गाड़ी का एक वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है ।

पिता थे ऑटो ड्राईवर
मोहम्‍मद सिराज के पिता कभी ऑटो चलाया करते, उनके बेटे ने अब घर के बाहर एक BMW कार खड़ी कर दी है । ये पल देखने के लिए उनके पिता ने कितने सपने देखे होंगे, लेकिन सिराज को दुख भी है कि आज उनके पिता का साथ उनके साथ नहीं है । सिराज के इंस्‍टा स्‍टोरी पर उनके फैंस उन्‍हें नई गाड़ी की बधाई दे रहे हैं, साथ ही मैच में उम्‍दा प्रदर्शन के लिए उनकी खूब तारीफ भी हो रही है ।

पिता ने हमेशा दिया साथ
मोहम्‍मद सिराज हैदराबाद के एक बेहद ही गरीब परिवार में जन्मे थे, उनके पिता एक ऑटो ड्राइवर थे । बावजूद इसके पिता ने सिराज को कभी किसी चीज की कमी नहीं होने दी । सिराज को क्रिकेटर बनाने का सपना उन्‍होंने ही देखा था, उनके लिए पिता अच्छे से अच्छे स्पाइक्स लाकर देते थे । वो दिनभर क्रिकेट की ही प्रैक्टिस करते थे, यहां तक कि वो रात में भी प्रैक्टिस के लिए जाते थे । एक ओर जहां मां मां ने उन्हें कई बार पीटती थीं, वहीं पिता ने उनके सपने को पूरा करने के लिए सब कुछ किया । सिराज की यही जिद उन्‍हें आईपीएल तक ले गई, और इंटरनेशनल क्रिकेट में भी उन्‍होंने झंडे गाड़ दिए हैं ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago