सोनाली बेन्‍द्रे से शादी करना चाहते थे शादीशुदा राज ठाकरे, एक क्रिकेटर ने दे दी थी अपहरण की धमकी

बॉलीवुड में बतौर एक्‍ट्रेस कमाल की फिल्‍में करने वालीं सोनाली बेंद्रे की पर्सनल लाइफ काफी चर्चा में रहीं थी । राज ठाकरे, शोएब अख्‍तर से लेकर सुनील शेट्टी तक सब एक समय में उनके दीवाने हुआ करते थे ।

New Delhi, Jan 25: हिंदी फिल्‍मों की खूबसूरत अभिनेत्री सोनाली बेन्‍द्रे मुंबई मूल की हैं, 1 जनवरी, 1975 को मुंबई में जन्मीं सोनाली ने 26 साल पहले 1994 में आई फिल्म ‘आग’ से फिल्‍मी करियर की शुरुआत की थी। फिल्म में उनके साथ थे उस समय के सुपरहिट एक्‍टर गोविंदा और शिल्पा शेट्टी । फिल्‍म में अभिनय से ज्‍यादा सोनाली अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही हैं, उनकी खूबसूरती पर राजनेता से लेकर अभिनेता और उस जमाने के एक मशहूर खिलाड़ी भी फिदा थे ।

राज ठाकरे करना चाहते थे शादी
सोनाली बेन्‍द्रे जब कुछ फिल्मों में काम कर चुकी थीं तो पॉलिटीशियन   राज ठाकरे को वो पसंद आने लगीं, दोनों ही एक-दूसरे को लाइक करने लगे थे । वो अलग बात थी कि राज ठाकरे पहले से ही शादीशुदा थे। हालांकि शादीशुदा होने के बाद भी राज सोनाली से शादी करना चाहते थे। लेकिन जब ये बात शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे तक पहुंची तो वो नाराज हुए और राज ठाकरे को सोनाली से दूर कर दिया ।

शोएब अख्‍तर हो गए थे दीवाने
पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब का भी कुछ ऐसा ही हाल था । वो सोनाली के प्यार की गिरफ्त में थे। सोनाली से उनकी पहली मुलाकात पाकिस्तान टीम के भारत दौरे के वक्त हुई थी, पहली ही नजर में शोएब सोनाली को दिल दे बैठे थे। शोएब ने सोनाली की फिल्‍म ‘इंग्लिश बाबू देसी मैम’ देखी थी, जिसके बाद वो उनके दीवाने हो गए थे और उनकी तस्‍वीर अपने पर्स में रखकर चलते थे। शोएब ने ये तक कहा था कि अगर सोनाली बेन्‍द्र उनका शादी का प्रपोजल स्वीकार नहीं करेंगी तो वो उन्हें किडनैप करवा लेंगे। हालांकि जब इस बारे में सोनाली से पूछा गया तो उन्होंने कहा था- मैं शोएब अख्तर नाम के किसी क्रिकेटर को नहीं जानती और क्रिकेट में मेरा कोई इंटरेस्ट नहीं है।

सुनील शेट्टी को भी आईं पसंद
सोनाली को प्‍यार करने वालों की लिस्‍ट में सुनील शेट्टी का भी नाम है, साल 1995 में सोनाली बेंद्रे ने सुनील शेट्टी के साथ फिल्म ‘टक्कर’ में काम किया था। इस फिल्म का एक गाना आंखो में बसे हो तुम सुपर डुपर हिट रहा था । फिल्‍म के दौरान ही वो सोनाली को चाहने लगे थे। हालांकि जब ये बात सुनील शेट्टी के घर तक पहुंची तो उन्होंने खुद ही सोनाली से दूरी बनानी शुरू कर दी। दरअसल सुनील शेट्टी भी शादीशुदा थे।

2002 में की शादी
हालांकि इन सब चाहने वालों के बीच सोनाली बेन्द्रे ने 2002 में प्रोड्यूसर गोल्डी बहल से शादी कर ली। गोल्डी से वो पहली बार 1994 में फिल्म ‘नाराज’ के सेट पर मिलीं थीं । दोनों की पहली मुलाकात गोल्डी बहल की बहन सृष्टि आर्य ने कराई थी, सृष्टि सोनाली की भी अच्छी दोस्त थीं । सोनाली उस समय अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘मेजर साब’ में काम कर रही थीं, सेट पर अभिषेक बच्‍चन भी आया करते थे ।

गोल्‍डी अभिषेक के दोस्‍त थे, इसलिए वो भी उनके साथ आने लगे । इस तरह तीनों एक दूसरे के साथ पार्टी वगैरह करने लगे, इन्‍हीं सब के बीच सोनाली की अगली फिल्म ‘अंगारे’ रही, जिसे गोल्डी बहल ने ही प्रोड्यूस किया था । फिल्म के सेट पर एक पार्टी में ही, गोल्डी ने सोनाली को प्रपोज किया औऱ उन्होंने भी हां कह दी। अगस्त, 2005 में सोनाली ने बेटे रणवीर को जन्म दिया। सोनाली पिछले साल कैंसर की बीमारी के कारण खबरों में रहीं, उन्‍होंने इस बीमारी का सामना किया और उसे हराकर ही दम लिया ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago