सैफ से पहले सनी देओल के प्‍यार में पागल थीं अमृता सिंह, लेकिन जब सच पता चला तो तोड़ा रिश्‍ता

दरअसल सैफ और अमृता की शादी साल 1991 में हुई थी, इससे पहले वो सनी देओल के प्यार में दीवानी थीं । सनी से उनकी मुलाकात 1983 में आई फिल्म ‘बेताब’ की शूटिंग के दौरान हुई थी।

New Delhi, Feb 09: अमृता सिंह बिंदास लाइफस्‍टाइल के लिए जानी जाती हैं, उनकी बेटी सारा और बेटा इब्राहिम सोशल मीडिया पर चर्चित स्‍टार किड्स में से एक हैं । अमृता आज अपना 62वां जन्‍मदिन मना रही हैं, सैफ अली खान की पूर्व पत्‍नी रह चुकीं अमृता अपने जमाने की बहुत ही मशहूर और टॉप की एक्‍ट्रेस रह चुकी हैं । वो दौर अमृता सिंह के नाम से जाना जाता था । लेकिन अमृता अपने पर्सनल रिलेशनशिप की वजह से भी चर्चा में रहती थीं । खास तौर पर सैफ से शादी करने से पहले । जानें …

सनी देओल से अफेयर
अमृता सिंह बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में एक रही हैं, सैफ अली खान से शादी को लेकर चर्चा में रहने वालीं अमृता का सनी देओल संग अफेयर भी खूब चर्चा में रहा । दरअसल सैफ और अमृता की शादी साल 1991 में हुई थी, इससे पहले वो सनी देओल के प्यार में दीवानी थीं । सनी से उनकी मुलाकात 1983 में आई फिल्म ‘बेताब’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। तभी उनके और सनी के बीच अफेयर की बातें सामने आने लगीं ।

छुपाई गई थी सनी की शादी की खबर
सनी देओल शादीशुदा थे लेकिन ये बात कोई नहीं जानता था । सनी के पिता धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि बेटे की फिल्म रिलीज होने से पहले ये बात सामने आए। लेकिन मीडिया को इसकी खबर कहीं से लग गई, सनी देओल के शादीशुदा होने की खबरें तेजी से फैलीं बावजूद इसके सनी देओल ने दुनिया के सामने इस खबर को नकार दिया । उस समय शादी की खबरें हीरो की रोमांटिक इमेज पर असर डाल सकती थीं, जबकि एक्‍ट्रेस का तो करियर ही खत्‍म समझा जाता था ।

दोनों के पैरेंट्स को नहीं पसंद थीं करीबियां
सनी की मां प्रकाश कौर को अमृता से सनी की करीबियां पसंद नहीं थीं, क्‍योंकि वो जानती थीं कि उनके पति ने भी उनके साथ कुछ ऐसा ही किया था । वहीं दूसरी तरफ अमृता की मां रुख्साना सुल्ताना को पहले से ही ये रिश्ता मंजूर नहीं था। लेकिन सनी देओल का राज अमृता से ज्‍यादा दिन कैसे छुपता, जिस दिन अमृता को सनी देओल की सच्चाई पता चली तो उन्हें गहरा आघात पहुंचा। उसी वक्त अमृता ने सनी को छोड़ दिया। इसके बाद उनका नाम कई से जुड़ा जिनमें एक नाम क्रिकेटर रवि शास्‍त्री का भी रहा । लेकिन अमृता को अपना हमसफर मिला सैफ के रूप में ।

दो दिन में शादी का फैसला
इसके बाद अमृता की जिंदगी में सैफ अली खान की एंट्री हुई, दोनों में उम्र का लंबा फासला था । वो सैफ से 12 साल बड़ी थीं । हालांकि दोनों एक दूसरे को पहले से जानते थे, पहली बार उन दोनों की मुलाकात ‘ये दिल्लगी’ के सेट पर हुई थी। दोनों एक फोटोशूट के सिलसिले में पहुंचे थे। लेकिन तब सनी अमृता के साथ थे। काफी साल पहले सिमी ग्रेवाल के चैट शो में अमृता ने अपनी लव स्टोरी को लेकर कई खुलासे किए थे। उन्‍होंने बताया था कि कैसे वे सनी के लिए सैफ को इग्नोर किया करती थीं। लेकिन जब सैफ से उनकी मुलाकात होने लगी और नजदीकियां बढ़ने लगीं, फिर वो उन्‍हीं की हो गईं । सनी का सच जानते ही उन्‍होंने उनसे किनारा कर लिया था । हालांकि शादी के कुछ सालों बाद ये कपल एक दूसरे से अलग हो गया । सारा अली खान और इब्राहिम को अमृता ने ही पाला है । सैफ ने अमृता को तलाक देकर खुद से 13 साल छोटी करीना से शादी कर ली है । अब वो करीना से अपने दूसरे बच्‍चे के पिता बनने वाले हैं ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago