Categories: सियासत

नरेन्द्र मोदी और राहुल गांधी में क्या फर्क? जानिये प्रशांत किशोर ने क्या कहा?

आजतक के शो में जब एंकर अंजना ओम कश्यप ने बीजेपी और कई अन्य विपक्षी दलों के साथ काम कर चुके प्रशांत किशोर से मोदी और राहुल गांधी में फर्क को लेकर सवाल किया गया।

New Delhi, Apr 14 : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में इस बार मुकाबला दिलचस्प होता दिख रहा है, जहां टीएमसी की सीधी टक्कर बीजेपी के साथ बताई जा रही है, वहीं लेफ्ट और कांग्रेस का गठबंधन भी इन दोनों को चुनौती देता दिख रहा है, इस बीत चुनाव में टीएमसी के लिये रणनीति तैयार कर रहे रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पीएम मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बीच अंतर बताया है, इतना ही नहीं एक टीवी चैनल को दिये इंटरव्यू में पीके ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के कुछ मजबूत पक्षों का भी जिक्र किया है।

मोदी राहुल में क्या फर्क
आजतक के शो में जब एंकर अंजना ओम कश्यप ने बीजेपी और कई अन्य विपक्षी दलों के साथ काम कर चुके प्रशांत किशोर से मोदी और राहुल गांधी में फर्क को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होने कहा दोनों में जमीन-आसमान का फर्क है, इसका बैठकर विश्लेषण करने की जरुरत है, दोनों की कार्यशैली अलग है, मोदी जी के जो काम करने का तरीका है, वो उनका सूट करता है, उनके लिये वो सफल रहा है।

अगला सवाल
जब एंकर ने पीके से पूछा कि दोनों नेता आपसे कैसे इंटरेक्ट करते हैं, तो उन्होने कहा कि कैसे इंटरेक्ट करते हैं, ये बताना मुश्किल है, लेकिन वो कुछ ठीक कर रहे होंगे, तभी जीतकर आये होंगे, हर मुख्यमंत्री तो प्रधानमंत्री नहीं बन पाता, अगर वो 7 साल से इस पद पर बने हुए हैं, तो कुछ तो ठीक कर रहे होंगे। राहुल गांधी पर पीके ने कहा कि मैंने उनके साथ लंबे समय तक काम नहीं किया है, राहुल गांधी पर मैं बोलूं मुझे लगता है कि ये मेरे से बहुत बड़ी बात है, मैं कौन होता हूं, राहुल गांधी पर बोलने वाला, वो सक्षम हैं अपने विषय पर बताने के लिये, उनकी बड़ी पार्टी है, 100 साल पुरानी पार्टी है, इतने बड़े-बड़े नेता हैं।

मोदी जी में सुनने की अद्भुत क्षमता
जब एंकर ने पूछा कि प्रोफेशनली दोनों नेताओं में क्या अंतर है, जो पीके बोले मोदी जी की जो ताकत है, वो एक गजब के लिस्नर हैं, यानी दूसरों को सुनने में मजबूत हैं, शायद ये मेरे देखने का नजरिया है, लोकतंत्र में एक सबसे बड़ी चीज है, कि आप कितना दूसरी आवाजों को सुन सकते हैं, वो काफी अच्छे से आवाजें सुनते हैं।

जमीन से जुड़ाव ममता की ताकत
ममता बनर्जी के बारे में बताते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि उनकी ताकत आधारभूत चीजों की उनकी समझ है, जो उनकी ऊर्जा है, जो लोगों से जुड़ने की उनकी क्षमता है, हर नेता का अपना तरीका है, जनता ने अगर उसे प्यार किया है, उसको वोट किया है, तो कुछ तो उसमें अच्छी बात होगी, उनका जो पीपुल्स कनेक्ट है, वो बहुतेरे नेताओं से अच्छा है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago