बड़ी खूबसूरत हैं स्पाइस जेट की पायलट मोनिका खन्ना, तस्वीरों से नजर नहीं हटा पाएंगे

मोनिका लेटेस्‍ट फैशन और ट्रेंड्स पर रील्‍स भी बनाती हैं । मार्डन लुक के साथ ही उन्होंने देसी स्टाइल वाली तस्वीरों को भी पोस्ट किया है।

New Delhi, Jun 23: स्पाइजेट फ्लाइट के इंजन में आग लगने के बाद विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराने वाली पायलट मोनिका खन्‍ना की जमकर चर्चा है । फ्लाइट में मौजूद पायलट और एटीएस कंट्रोलर समेत पूरी टीम की दिलेरी से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। इस विमान में कुल 191 लोग सवार थे । पायलट की सूझबूझ का ही नतीजा है कि एक भी यात्री को खरोंच तक नहीं आई ।

धैर्य से किया काम
मुश्किल हालातों में भी संयम और विवेक से काम करने वालीं मोनिका खन्‍ना ने प्लाइट में मौजूद पैसेंजर्स को भी समझाया । घटना के बाद से हर कोई पायलट मोनिका खन्ना के बारे में जानना चाह रहा है । मोनिका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं । उनके इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ रहे हें ।

ट्रैवल, एडवेंचर की शौकीन
मोनिका खन्‍ना की तस्‍वीरें और वीडियो देखकर लगता है कि वो एडवेंचर पसंद करती हैं । उन्हें जानवरों से भी काफी लगाव है। मोनिका लेटेस्‍ट फैशन और ट्रेंड्स पर रील्‍स भी बनाती हैं । मार्डन लुक के साथ ही उन्होंने देसी स्टाइल वाली तस्वीरों को भी पोस्ट किया है।

कनाडा से की है ट्रेनिंग
मोनिका खन्‍ना साल 2011 से स्‍पाइसजेट के साथ काम कर रही हैं । वो मूलत: पंजाब की रहने वाली हैं । उन्‍होंने कनाडा की ब्‍लू बर्ड फ्लाइट अकेडमी से कॉमर्शियल पायलट लाइसेंस कोर्स किया है । वर्तमान में वो दिल्‍ली विकासपुरी में रह रही हैं । मोनिका पढ़ाई में काफी अच्‍छी रही हैं ।उनकी पढ़ाई सीबीएसई से हुई है ।

खूब हो रही तारीफ
स्पाइसजेट ने भी कैप्टन मोनिका खन्ना की तारीफ की है। स्पाइसजेट के फ्लाइट ऑपरेशन के हेड गुरचरण अरोड़ा ने कहा कि मोनिका ने विमान के सह पायलट बलप्रीत सिंह भाटिया के साथ मिलकर पूरे विश्वास के साथ विमान को रनवे पर उतार दिया। वे पूरे समय शांत रहे और विमान को अच्छी तरह से संभाला। वे अनुभवी अधिकारी हैं और हमें उन पर नाज है।
आपको बता दें इस विमान ने हादसे के कुछ देर पहले ही पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी । विमान ने आग लगने के बावजूद, चालक दल और यात्रियों के बीच किसी तरह की घबराहट नहीं फैली। किसी को खरोंच तक नहीं आई। दोनों पायलटों ने पूरी तरह धीरज बरतते हुए विमान को एक इंजन से रनवे पर उतारने में कामबायी हासिल की। चूंकि एयरपोर्ट अथॉरिटी को आपात लैंडिंग की सूचना दी गई थी, इसलिए दमकलें व एंबुलेंस आदि वहां तैनात कर दी गई थीं। आग पर तुरंत काबू पा लिया गया।

Leave a Comment

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago