Categories: सियासत

उद्धव सरकार गिरने के बाद फडणवीस का ट्वीट वायरल, रातों रात हो गया बड़ा खेल

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने एक बर फिरसाबित कर दिया है कि वो महाराष्‍ट्र में राजनीति के असली खिलाड़ी है । उद्धव सरकार गिरने के बाद अब उनका एक ट्वीट वायरल हो रहा है ।

New Delhi, Jun 30: महाराष्ट्र के ताजा घटनाक्रम में देवेंद्र फडणवीस एक बार फिर बीजेपी के हीरो बनकर सामने आए हैं । बात ज्यादा पुरानी नहीं जब 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद वे रात के अंधेरे में सीएम बने थे और मात्र 80 घंटे में उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था । महाराष्ट्र के 51 वर्षीय बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस का आज एक ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है । दरअसल, बुधवार रात को जब शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने जब सीएम पद से इस्तीफा दिया तो फडणवीस का ये पुराना वीडियो फिर से वायरल हो गया ।

1 जुलाई को ताजपोशी
देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर से सत्‍तासीन हो सकते हैं । विरोधियों को चारों खाने चित कर, खुद को ज्यादा मजूबत कर वो एक बार फिर तैयार हैं मुख्‍यमंत्री की जिम्‍मेदारी संभालने के लिए । चर्चा तेज है कि महाराष्ट्र के अगले सीएम देवेंद्र फडणवीस बनेंगे । 1 जुलाई को उनकी फिर से ताजपोशी हो सकती है ।

‘…मैं समंदर हूं, लौटकर वापस आऊंगा
1 दिसंबर 2019 को विधानसभा में देवेन्‍द्र फडणवीस ने कुछ ऐसा कहा था जो आज के परिप्रेक्ष्‍य में सटीक बैठ रहा है । ‘…मैं समंदर हूं, लौटकर वापस आऊंगा’ । 2019, दिसंबर महीने की एक तारीख को महाराष्ट्र विधानसभा में देवेंद्र फडणवीस ने जब ये बयान दिया था तो उन्होंने संकेत दे दिए थे कि खेल खत्म नहीं हुआ है और वे वापस आएंगे । दरअसल नवंबर 2019 में जब फडणवीस ने रात के अंधेरे में सीएम पद की शपथ ली थी तो एनसीपी के साथ जोड़-तोड़ कर बनाई गई उनकी ये सरकार इस युवा बीजेपी नेता के लिए शर्मिंदगी का सबब लेकर आई । जूनियर पवार यानी कि अजित पवार तब सीनियर पवार यानी कि चाचा शरद पवार के प्रेशर के आगे टिक नहीं पाए । उन्होंने हड़बड़ी में बने फडणवीस की इस सरकार से सपोर्ट वापस ले लिया । इसके बाद फडणवीस की बड़ी किरकिरी हुई, उन्हें 80 घंटे के बाद ही इस्तीफा देना पड़ा। इसके बाद ही विधानसभा में उन्होंने कहा था- मैं समंदर हूं, लौटकर वापस आऊंगा’।

2019 में क्‍या हुआ था
दरअसल साल 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव हुए थे । इसे बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर लड़ा था । चुनाव परिणाम के बाद, 105 सीटें जीतने वाली बीजेपी प्रदेश में नंबर वन पार्टी रही, शिवसेना 56 सीटों के साथ नंबर दो पर रही । उस दौरान यह तय माना जा रहा था कि एक बार फिर महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बनेगी और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालेंगे । लेकिन मुख्‍यमंत्री पद को लेकर शिवसेना की जिद ने ऐसा संभव नहीं होने दिया । शिवसेना और बीजेपी में अनबन ऐसी बढ़ी कि राज्य में तीसरे और चौथे नंबर पर रही पार्टी एनसीपी और कांग्रेस ने शिवसेना को समर्थन देकर सरकार बना ली और सीएम पद के लिए शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को चुन लिया गया । बहरहाल अब महाराष्ट्र में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago