23 जुलाई, शनिवार का राशिफल: निपटा लीजिए लटके हुए काम, नुकसान के बन रहे योग

 आप अपना कार्य अधिक निपुणता से कर सकेंगे । निश्चित ध्येय के साथ आप आगे बढ़ेंगे । अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से अत्यधिक काम की इच्छा रखेंगे ।

मेष राशिफल
आज आप किसी पूज्य व्यक्ति की भावनाओं को ठेस पहुँचाएँगे । अपने व्यवहार के संबंध में आप खेद महसूस करते हुए माफी माँगेंगे, परंतु ये व्यर्थ होंगे । आज आपको धार्मिक स्थल की मुलाकात लेने अथवा धार्मिक प्रवृत्ति करने की इच्छा होगी । आप मंदिर या ऐसे ही किसी धार्मिक स्थान पर अपनी शाम बिताएँगे ।
वृषभ 
आज आपको मित्र मंडल के साथ बाहर घूमने जाने की इच्छा होगी । आपमें अनोखी शक्ति और उत्साह का संचार होगा । पुराने मित्रों के साथ लाँग ड्राइव पर जाने की योजना बनाएँगे । आज आप तूफानी मिजाज में होंगे और पूरे दिन मौज-मस्ती एवं मनोरंजन में व्यतीत करेंगे ।
मिथुन
आज आप संपत्ति, पैतृक संपत्ति के बारे में चिंतित रहेंगे । अपनी चीज-वस्तुओं के प्रति स्वामित्व भाव बढ़ने से उसमें किसी को हिस्सेदार बनाना नहीं चाहेंगे । स्वार्थी स्वभाव छोड़ने की सलाह हैं ।
कर्क 
आज आप ऐसी अमूल्य वस्तुएँ देखेंगे जो जीवन में कभी नहीं देखा होगा । ये वस्तुएँ देखकर आप धन्यता और संतोष का अनुभव करेंगे । आपके व्यक्तित्व में लोगों को संत की प्रतीती होगी । गजब के मानसिक संतोष का अनुभव होगा ।

सिंह राशिफल
उतावल में निर्णय लेना आज हानिकारक साबित होगा । अधीर बनकर कोई भी कार्य करने की अपेक्षा विचार करने के लिए थोड़ा समय लेकर कदम उठाएँगे तो अधिक अच्छा परिणाम प्राप्त होगा । नौकरी व्यवसाय में सतत कार्यशील रहने के लिए कहते हैं । मानसिक रूप से आप बहुत ही उत्साही और सशक्त होंगे । परंतु दिन के अंत में शारीरिक रूप से थकान अनुभव करेंगे ।
कन्या
आप दैनिक प्रवृत्तियों का बहुत ही सुंदर तरीके से आयोजन करेंगे । परिणामस्वरूप आप अपना कार्य अधिक निपुणता से कर सकेंगे । निश्चित ध्येय के साथ आप आगे बढ़ेंगे । अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से अत्यधिक काम की इच्छा रखेंगे । 
तुला
आप अपनी व्यक्तिगत और सामाजिक प्रतिष्ठा में उल्लेखनीय सुधार देखेंगे । रेडियो टेलीविजन जैसे माध्यमों द्वारा अथवा नौकरी में आपके किसी अग्रिम विचारों के कारण आपको यह प्रसिद्धि प्राप्त होगी । लोग आपके उत्कृष्ट कार्यों की खूब बखान करेंगे । ललितकलाओं के प्रति आपकी रुचि अधिक रहेगी ।
वृश्चिक
आज आपकी खरीदारी की सूची में नए वाहन या मकान हो सकते हैं । कोई इलेक्ट्रोनिक वस्तु भी आपका ध्यान आकर्षित करेगी, परंतु इसके बारे में शांतिपूर्वक विचार करके खरीदने की सलाह देते है । शाम का समय बच्चों के साथ आनंदपूर्वक बिताएँगे । आप शायद दूसरों को आनंदित करते होंगे, परंतु आपके मन में एकाकीपन व्याप्त होगा ।

धनु राशिफल
आप स्वाभाविक रूप से परिश्रमी व्यक्ति हैं, परंतु आपको काम में अधिक परिश्रम करना पसंद नहीं है । अन्य लोग अपने उत्तरदायित्वों को अच्छी तरह निभा रहे हैं, परंतु आपको इसका भी विश्वा्स होगा कि आप महत्त्वपूर्ण कार्य हाथ में नहीं ले रहे हैं । योग, ध्यान आदि करने से अपने कार्य में एकाग्रता ला सकते हैं ।
मकर
आत्मविश्वास से आप जीवन के हरेक दौर में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। सुरक्षित जगह पूँजी निवेश करने की योजना का भी विचार करेंगे । आपकी आय में आज अच्छी वृद्धि होगी ।
कुंभ
आज आपकी राशिवाले डॉक्टर और नर्स को अपनी बात प्रमाणित करने के लिए बहुत प्रयास करने पड़ेंगे । विशेषरूप से नौकरी में यह बात ध्यान में रखनी पड़ेगी । महत्त्वपूर्ण मीटिंगों में सफलता मिलेगी । परंतु उसके परिणामों से आप खुश नहीं होंगे ।
मीन
अपनी महत्त्वपूर्ण योजनाएँ या कार्य पूर्ण होने की तैयारी में होने से आप बहुत खुश होंगे । नई व्यूह रचनाएँ रचेंगे और नए विचार अमल में लाएँगे । आप सभी वस्तुएँ पद्धति अनुसार बने, ऐसा आग्रह रखेंगे । निजी जीवन में जीवनसाथी के साथ अधिक निकटता अनुभव करेंगे ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago