इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, मां लक्ष्मी रहेगी मेहरबान, जानिये 12 अगस्त राशिफल

मेष- आज का दिन आप के लिए लाभदायी है। व्यापार में भी अपेक्षित सफलता मिलने की संभावना अधिक है। आय की वृद्धि होगी। आनंद-प्रमोद और मनोरंजक कार्यक्रम में आप दिनभर व्यस्त रह सकते हैं। घर की साज-सजावट में आज नयापन लाएंगे। घर को सजाने में आज पैसा खर्च करेंगे। वाहन सुख भी मिलेगा। सामाजिक प्रसंग में कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा। रमणीय स्थल घूमने जाने का कार्यक्रम बनेगा।
वृषभ – आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए अच्छा प्रतीत हो रहा है। वे नई योजनाएं बना सकेंगे। नए बिजनेस में भी उन्हें आर्थिक लाभ की संभावना है। विदेश में रहने वाले दोस्तों और रिश्तेदारों से समाचार मिलने से आनंद अनुभव करेंगे। आपको लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। आप किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जाएंगे। अत्यधिक काम के कारण आप थकान महसूस करेंगे।

मिथुन – नेगेटिव विचारों को मन से दूर रखें। खान-पान में ध्यान रखें। वाहन चलाते समय आज बहुत सावधानी रखें। आकस्मिक धन खर्च हो सकता है। किसी कारण से बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। दोपहर के बाद साहित्यिक गतिविधि में आपकी रुचि रहेगी। हालांकि मन में किसी बात की चिंता बनी रहेगी। आकस्मिक धन खर्च होगा।
कर्क – स्वादिष्ट और उत्तम भोजन की प्राप्ति होने से आज मन खुश रहेगा। नए वस्त्र खरीदने की योजना बना सकते हैं। आर्थिक मामलों में आपका दिन अच्छा रहेगा। दोपहर बाद किसी बात को लेकर डिसीजन नहीं ले पाएंगे। अचानक धन खर्च होगा। पार्टनरशिप के काम में मतभेद बढ़ेगा। नौकरी- धंधे में परिस्थिति अनुकूल रहेगी। गुस्से को काबू में रखें। नए काम की शुरुआत आज ना करें।
सिंह – आज आप व्यवसाय बढ़ाने का प्रयास करेंगे। व्यापार में धन की योजना पूरी कर पाएंगे। उचित कारणों पर धन खर्च होगा। विदेश के कामों से लाभ होने की संभावना है। आय की वृद्धि होने से धन की कमी नहीं रहेगी। किसी बात को लेकर परिजनों से विवाद हो सकता है। आकस्मिक धन का खर्च होगा। पार्टनरशिप के काम में आंतरिक मतभेद रहेंगे, फिर भी परिस्थिति अनुकूल रहेगी।

कन्या – आज आप संतान की समस्या से चिंतित रहेंगे। अपच आदि पेट दर्द की बीमारियों की शिकायत रहेगी। विद्यार्थियों की पढ़ाई में विघ्न आएगा। बौद्धिक चर्चा तथा बातचीत में भाग न लें। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात होगी। कामुकता अधिक रहेगी। शेयर- सट्टे में सावधानी रखें।
तुला – आज का दिन आप के लिए मध्यम फलदायी रहेगा। स्थायी संपत्ति के मामले में आपको बेहद ध्यान रखना होगा। माता के स्वास्थ्य की चिंता रह सकती है। परिवार में तकरार न हो, इसका ध्यान रखें। परंतु दोपहर के बाद आपक स्वस्थ अनुभव करेंगे। आपमें एनर्जी बनी रहेगी, इससे आप अपना टारगेट पूरा कर पाएंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है।
वृश्चिक- आज का दिन व्यापार के लिए अनुकूल है। गृहस्थजीवन में उलझे हुए प्रश्नों का निराकरण हो सकेगा। स्थायी संपत्ति से जुडे़ काम में आपको सफलता मिल सकती है। भाई-बहनों के साथ संबंधों में प्रेम बना रहेगा। दोपहर के बाद काम में प्रतिकूलताओं में वृद्धि होगी। शारीरिक और मानसिक रूप से चिंता का अनुभव होगा। सामाजिक क्षेत्र में अपयश प्राप्त होगा। परिजनों के साथ मतभेद रह सकता है। धनहानि के योग हैं।

धनु – आप वाणी पर संयम रखें और लोगों से मनमुटाव को दूर करने का प्रयास करें। आज आपका ध्यान आध्यात्मिक बातों में रहेगा। विद्यार्थियों को एकाग्र होने में दिक्कत आएगी। दोपहर के बाद चिंता का निवारण होने से आपको मानसिक चिंता रहेगी। आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ बने रहेंगे। विरोधी को समय पर जवाब दे पाएंगे।
मकर- व्यवसाय के क्षेत्र में अनुकूल वातावरण मिलेगा। आज का प्रत्येक काम बिना विघ्न के पूरे हो सकेंगे। गृहस्थ जीवन में उग्र वातावरण बना रहेगा। आध्यात्मिक प्रवृत्ति में आपकी रुचि बढ़ेगी। कार्यालय में आपका प्रभाव बना रहेगा। दोपहर के बाद आपके मन पर नेगेटिव विचार रह सकते हैं। आप में डिसीजन लेने की स्थिति में नहीं रहेंगे। घर के काम में धन खर्च होगा। पूंजी निवेश और शेयर बाजार के काम में आपको फायदा हो सकता है।

कुंभ- आज मानसिक रूप से धार्मिक भावनाओं का उदय अधिक होगा। धार्मिक काम अथवा धार्मिक यात्रा के पीछे धन खर्च करेंगे। कोर्ट-कचहरी के काम में सफलता प्राप्त हो सकती है। ईश्वर की आराधना से आपके मन मेें शांति रहेगी। दोपहर के बाद आप के प्रत्येक काम सरलतापूर्वक पूरे होंगे। गृहस्थ जीवन में विवाद हो सकता है। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा।
मीन- शेयर-सट्टे की प्रवृत्ति से आज आपको आर्थिक लाभ होगा। विवाह के योग्य जातकों का रिश्ता पक्का हो सकता है। व्यापार में लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति छाई रहेगी। किसी पर्यटन स्थल पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। दोपहर के बाद किसी कारणवश मानसिक रूप से चिंतित रहेंगे। धार्मिक काम के पीछे धन का खर्च होगा। आय की अपेक्षा खर्च की मात्रा अधिक होगा। परिवार में शांतिदायी वातावरण रहेगा।

(Source- Ganesha Speaks)
Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago