Ind Vs NZ- 2 विकेटकीपर के साथ खेली टीम इंडिया, जानिये हार के 5 बड़े कारण

किवी बल्लेबाज लाथम के नाबाद 145 रनों की पारी के दम पर 47.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया, कप्तान केन विलियमसन ने भी नाबाद 94 रनों की पारी खेली। आइये जानते हैं टीम इंडिया की हार के 5 कारण

New Delhi, Nov 25 : टॉम लाथम के शानदार शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज में जीत के साथ शुरुआत किया है, मेजबान किवी टीम ने पहले मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हराया, इसी के साथ 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढत बना ली है, इससे पहले टी-20 सीरीज पर टीम इंडिया ने 1-0 से कब्जा किया था, वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 नवंबर रविवार को खेला जाएगा, मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 306 रनों का स्कोर खड़ा किया था, श्रेयस अय्यर, शिखर धवन और शुभमन गिल ने अर्धशतक लगाया था, लेकिन किवी बल्लेबाज लाथम के नाबाद 145 रनों की पारी के दम पर 47.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया, कप्तान केन विलियमसन ने भी नाबाद 94 रनों की पारी खेली। आइये जानते हैं टीम इंडिया की हार के 5 कारण

6ठां गेंदबाजी विकल्प
टीम इंडिया पूरे मैच में 6ठे गेंदबाजी विकल्प की कमी से जूझती रही, टी-20 सीरीज के दौरान दूसरे मैच में ऑफ स्पिनर और ऑलराउंडर दीपक हुडा ने 4 विकेट हासिल किया था, जीत में बड़ा योगदान दिया था, लेकिन वनडे सीरीज के पहले मैच में उन्हें मौका नहीं मिला, टीम दो विकेटकीपर ऋषभ पंत और संजू सैमसन के साथ उतरी थी।

स्पिनर्स फेल दिखे
भारतीय स्पिनर्स भी मैच में अपनी छाप नहीं छोड़ सके, ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने 10 ओवर में 42 रन दिये, लेकिन कोई विकेट नहीं ले सके, वहीं युजवेन्द्र चहल भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके, उन्होने 10 ओवर में 67 रन लुटा दिये, कोई विकेट भी नहीं मिला।

दबाव का फायदा नहीं
मेजबान टीम 307 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही है, 88 पर ही 3 विकेट गंवा दिये थे, ऐसे में न्यूजीलैंड टीम दबाव में थी, लेकिन भारतीय गेंदबाज इसका फायदा नहीं ले सके, टॉम लाथम और केन विलियमसन ने 220 से ज्यादा रन की नाबाद साझेदारी करके जीत हासिल कर ली, लाथम ने आक्रामक रुप से बल्लेबाजी की।

सूर्या, पंत फेल
टीम इंडिया का स्कोर एक समय बिना बिना 124 रन था, ऐसे में लग रहा था कि टीम बड़े स्कोर तक जाएगी, लेकिन मध्यक्रम में ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव फेल रहे, जिसकी वजह से स्कोर 4 विकेट पर 160 हो गया, ऐसे में टीम 350 के आस-पास नहीं पहुंच सकी।

किवी गेंदबाजी
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने शानदार प्रदर्शन किया, दोनों ने तीन-तीन विकेट हासिल किये, मिडिल ओवरों में फर्ग्यूसन ने दोहरा झटका दिया, इसकी वजह से रन रेट कम हो गया, वहीं कोई भारतीय गेंदबाज वैसे तेवर में नहीं दिखा।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago