रांची में युवाओं को भर-भर के चांस, हार्दिक-सूर्या सबसे सीनियर, प्लेइंग इलेवन

कप्तान हार्दिक पंड्या पहले ही साफ कर चुके हैं कि पृथ्वी शॉ को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया जाएगा, ऐसे में ईशान किशन का इस मैच में ओपनिंग करना तय है।

New Delhi, Jan 27 : टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज की शुरुआत शुक्रवार से होना है, हार्दिक पंड्या एंड कंपनी ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है, अब बस रांची के मैदान पर मुकाबला होने का इंतजार है, रोहित शर्मा और विराट कोहली इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, आइये जानते हैं कि पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

ओपनिंग जोड़ी
कप्तान हार्दिक पंड्या पहले ही साफ कर चुके हैं कि पृथ्वी शॉ को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया जाएगा, ऐसे में ईशान किशन का इस मैच में ओपनिंग करना तय है, हालांकि श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज में बल्ले से फ्लॉप रहे थे। उनके जोड़ीदार के रुप में शुभमन गिल ओपनिंग करते दिखेंगे, इसी साल के शुरुआत में शुभमन ने टी-20 प्रारुप में टीम इंडिया के लिये डेब्यू किया है, हालांकि पहली टी-20 सीरीज में उनका प्रदर्शन औसत दर्जे का ही रहा था।

नंबर तीन और मध्यमक्रम
मैच में कप्तान हार्दिक पंड्या राहुल त्रिपाठी को मौका दे सकते हैं, इसी साल श्रीलंका के खिलाफ उन्होने अंतरराष्ट्रीय मैच में डेब्यू किया है, राहुल का स्ट्राइकरेट बेहद शानदार है, वो भविष्य में टीम इंडिया के लिये बेहद उपयोगी साबित हो सकते हैं। क्रिकेट जगत में नये मिस्टर 360 सूर्यकुमार यादव भारत की टीम के सबसे घातक हथियार हैं, हाल ही में उन्हें 2022 के लिये टी-20 प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिय गया है, वो इस प्रारुप के नंबर वन खिलाड़ी हैं। कप्तान हार्दिक पंड्या खुद नंबर 5 पर बल्लेबाजी करेंगे।

ऑलराउंडर
स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और दीपक हुड्डा नंबर 6 और 7 के दावेदार हैं, माना जा रहा है कि दोनों का स्थान पक्का है, दोनों स्पिन गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी माहिर हैं, हालांकि दीपक हुड्डा को गेंदबाजी का कम ही मौका मिला है।

गेंदबाजी
बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का स्थान पक्का माना जा रहा है, हालांकि श्रीलंका के खिलाफ लगातार नोबॉल डालने के कारण वो काफी चर्चा में रहे थे, उन्हें अपनी गेंदबाजी में सुधार करना होगा। 155 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले उमरान मलिक उपयोगी साबित हो सकते हैं, इसके साथ ही चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को जगह दी जा सकती है। तीसरे तेज गेंदबाज के रुप में शिवम मावी हो सकते हैं।
संभावित प्लेइंग इलेवन- ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, उमरान मलिक, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह और शिवम मावी।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago