श्रेयस अय्यर नहीं तो कौन?, केकेआर की कप्तानी के 3 बड़े दावेदार, 2 विदेशी के साथ एक भारतीय रेस में

केकेआर ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी में पिछले सीजन में ही एंट्री मारी थी, श्रेयस की कप्तानी में टीम आईपीएल के 15वें सीजन में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, केकेआर की टीम पिछले सीजन सातवें स्थान पर रही।

New Delhi, Mar 17 : केकेआर के लिये आईपीएल 2023 से पहले बुरी खबर है, टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर का इस सीजन में खेलना संदिग्ध है, श्रेयस पीठ में चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीन वनडे मैचों की सीरीज से बाहर हो गये हैं, ऐसी खबरें आ रही है कि श्रेयस आईपीएल से बाहर हो सकते हैं, यदि दायें हाथ का ये बल्लेबाज चोट की वजह से आईपीएल से बाहर होता है, तो उनकी गैर-मौजूदगी में 3 खिलाड़ी टीम की कमान संभालने को तैयार हैं।

कुछ भी कहना जल्दबाजी
केकेआर ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी में पिछले सीजन में ही एंट्री मारी थी, श्रेयस की कप्तानी में टीम आईपीएल के 15वें सीजन में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, केकेआर की टीम पिछले सीजन सातवें स्थान पर रही,  उसने 14 में से 4 मैच जीते, इस साल आईपीएल की शुरुआत 31 मार्च से होगा, ऐसे में श्रेयस फिट होंगे या नहीं, कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।

टिम साउदी
न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी में कप्तानी की क्षमता है, साउदी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी टीम की कप्तानी कर चुके हैं, वो विलियमसन की मौजूदगी में कई बार छोटे प्रारुप में किवी टीम की कमान संभाल चुके हैं, कप्तानी में साउदी का प्रदर्शन भी ठीक-ठाक रहा है, वो आईपीएल में भी केकेआर के लिये बेहतर कप्तान साबित हो सकते हैं। साउदी ने न्यूजीलैंड के लिये 107 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें 134 विकेट हासिल किये हैं, वो आईपीएल में 52 मैच खेल चुके हैं, जिसमें 45 विकेट झटके हैं। इस दौरान उनकी इकॉनमी 8.53 रही है।

सुनील नरेन
सुनील नरेन के पास इस प्रारुप में खेलने का अथाह अनुभव है, नरेन ने 2012 में केकेआर के लिये आईपीएल में डेब्यू किया था, तब से इसी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हुए हैं, नरेन के नाम 152 मैचों में 148 आईपीएल विकेट है, वो आईपीएल में ओपनिंग भी कर चुके हैं, नरेन आईपीएल में 162.70 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं, उनके नाम इस लीग में 1025 रन है, वो भी कप्तानी के बड़े दावेदार हैं।

नितीश राणा
बायें हत्था बल्लेबाज नितीश राणा घरेलू क्रिकेट में पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, नितीश ने लिस्ट ए के 66 मैचों में 39 के औसत से कुल 2073 रन बनाये हैं, उन्होने इस दौरान पार्ट टाइम गेंदबाजी करके 41 विकेट भी हासिल किये हैं, आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है, वो केकेआर के साथ 2018 में जुड़े, उन्होने 74 आईपीएल मैचों में 1744 रन बनाये हैं, इस दौरान स्ट्राइक रेट 135.61 का रहा है, नितीश राणा घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की ओर से खेलते हैं। अगर श्रेयस फिट नहीं होते हैं, तो ये कप्तानी के बड़े दावेदार हैं।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago