Categories: सियासत

राहुल गांधी के दौरे के बीच सचिन पायलट आज करेंगे प्रेस कांफ्रेंस, गहलोत पर छोड़ सकते हैं शब्द बाण

सचिन पायलट के प्रेस कांफ्रेस की वजह से सियासी पारा चढ गया है, क्योंकि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज सूबे के दौरे पर हैं, राहुल गांधी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिये गहलोत सरकार के मंत्री, विधायक माउंट आबू जाएंगे।

New Delhi, May 09 : उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ रही है, वैसे ही राजस्थान में कांग्रेस का सियासी पारा भी उफान मार रहा है, प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम तथा धाकड़ नेता सचिन पायलट मंगलवार दोपहर मीडिया को संबोधित करेंगे, अनुमान लगाया जा रहा है कि सचिन पायलट एक बार फिर से सीएम अशोक गहलोत पर शब्द बाण छोड़ सकते हैं, वो पिछले दिनो अशोक गहलोत द्वारा लगाये गये आरोपों का जवाब दे सकते हैं।

बढ गई है सरगर्मी
सचिन पायलट के प्रेस कांफ्रेस की वजह से सियासी पारा चढ गया है, क्योंकि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज सूबे के दौरे पर हैं, राहुल गांधी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिये गहलोत सरकार के मंत्री, विधायक माउंट आबू जाएंगे। राहुल भारत जोड़ो यात्रा के बाद पहली बार राजस्थान आ रहे हैं, वो माउंट आबू में कांग्रेस के सर्वोदय संगम कैंप में शामिल होंगे, यहां वो डैलीगेट्स से संवाद करेंगे, वो फ्लाइट से उदयपुर जाएंगे, यहां से हेलीकॉप्टर के जरिये माउंट आबू पहुंचेंगे, इस दौरान सीएम अशोक गहलोत समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

वसुंधरा राजे ने हमारी सरकार बचाई थी- गहलोत
सीएम अशोक गहलोत ने रविवार को राजस्थान के धौलपुर में बड़ा बयान दिया था, उन्होने कहा था कि केन्द्रीय मंत्री अमित शाह, धर्मेन्द्र प्रधान तथा गजेन्द्र सिंह शेखावत ने 3 साल पहले उनकी सरकार गिराने की पुरजोर कोशिश की थी, गहलोत ने ये भी दावा किया कि बीजेपी की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया तथा दो अन्य बीजेपी नेताओं ने संकट के दौरान उनकी सरकार बचाने में मदद की थी। इस दौरान उन्होने सचिन पायलट गुट पर बीजेपी से करोड़ों रुपये लेने का आरोप लगाया था, उन्होने कहा कि उस वक्त कांग्रेस विधायकों को 10 से 20 करोड़ रुपये बांटे गये थे, उन्होने ये भी कहा था कि वो पैसा अमित शाह को वापस लौटा दें, अगर आपने उनमें से कुछ खर्च कर दिया है, तो मुझसे ले लें, लेकिन पैसा वापस कर दें।

बीजेपी ने किया खंडन
हालांकि गहलोत के बयान का राजस्थान की पूर्व सीएम तथा बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने खंडन किया था, उन्होने कहा था कि सीएम गहलोत एक साजिश का हिस्सा हैं, वसुंधरा ने गहलोत के दावों पर पलटवार करते हुए कहा राजस्थान की सीएम 2023 के विधानसभा चुनाव हारने के डर से झूठ बोल रहे हैं, उनके झूठे आरोप दिखाते हैं कि वो प्रदेश कांग्रेस इकाई में बगावत से बौखला गये हैं। आपको बता दें कि 11 जुलाई 2020 को तत्कालीन डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद कर दिया था, उन्हें पार्टी के 19 विधायकों का समर्थन भी मिला था, इन विधायकों के साथ पायलट गुरुग्राम के मानेसर स्थित रिजॉर्ट में पहुंच गये थे, 12 जुलाई को पायलट ने गहलोत सरकार गिराने के भी संकेत दे दिये थे, हालांकि अशोक गहलोत किसी तरह अपनी सरकार बचाने में सफल रहे थे।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

11 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

11 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

11 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago