जल्द ही कर्क राशि में बनेगा धन राजयोग, इन 3 राशियों को मिलेगा धन के साथ खूब सफलता

जब कुंडली में शुक्र ग्रह पहले, चौथे, सातवें तथा दसवें भाव में प्रवेश करते हैं, या फिर तुला, मीन राशि में स्थित हो, तो इस धन राजयोग का निर्माण होता है।

New Delhi, May 24 : वैदिक ज्योतिष के मुताबिक ग्रहों तथा नक्षत्रों की स्थिति में परिवर्तन का असर हर राशि के जातकों के जीवन पर किसी ना किसी तरीके से जरुर पड़ता है, ऐसे में शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं, वो 10 मई को शाम 7.39 बजे चंद्रमा की राशि कर्क में प्रवेश कर जाएंगे, जहां पर 7 जुलाई सुबह 3.59 बजे तक रहेंगे, इसके बाद सूर्य की राशि सिंह में प्रवेश कर जाएंगे, शुक्र के कर्क राशि में प्रवेश करने पर धन राजयोग का निर्माण हो रहा है, ये योग कई राशियों के भाग्य को चमका सकता है। आइये जानते हैं कि धन राजयोग बनने से किन राशियों की किस्मत चमक सकती है।

कैसे बना शुक्र ग्रह में धन योग
वैदिक ज्योतिष के अनुसार, जब कुंडली में शुक्र ग्रह पहले, चौथे, सातवें तथा दसवें भाव में प्रवेश करते हैं, या फिर तुला, मीन राशि में स्थित हो, तो इस धन राजयोग का निर्माण होता है, शुक्र कर्क राशि के पहले भाव में गोचर कर रहे हैं, ऐसे में धन राजयोग का निर्माण हो रहा है, इस योग को बेहद शुभ माना जाता है।

इन राशियों की चमक सकती है किस्मत
मिथुन- इस राशि में शुक्र द्वितीय भाव में प्रवेश करेंगे, मिथुन बुध की राशि है, ऐसे में बुध तथा शुक्र के बीच मित्रता का भाव है, धन राजयोग बनने से इस राशि के जातकों को खास लाभ मिल सकता है, परिवार में खुशियां ही खुशियां आ सकती है, बिजनेस में भी लाभ मिलने के लिये आसार हैं, साथ ही धन लाभ के पूरे योग नजर आ रहे हैं, विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं, घर में कोई वैवाहिक समारोह हो सकता है।

कर्क- इस राशि में शुक्र पहले भाव में गोचर कर रहे हैं, ऐसे में इस राशि के जातकों के लिये धन राजयोग विलासिता दे सकता है, मां लक्ष्मी की कृपा से हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी, अचानक धन लाभ हो सकता है, आय के नये स्त्रोत खुल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी हर कोई आपकी बात को सुनेंगे, साथ ही आपको मान-सम्मान के साथ पद-प्रतिष्ठा भी मिल सकती है, वैवाहिक जीवन में भी खुशियां ही खुशियां रहेगी।

कन्या- इस राशि में शुक्र एकादश भाव में गोचर कर रहे हैं, ऐसे में इस राशि के जातकों को भी धन लाभ मिलने के पूरे आसार हैं, शुभ राजयोग का असर इस राशि के जातकों के जीवन में भी पड़ सकता है, ऐसे में इस राशि वालों को आर्थिक समस्याओं से निजात मिसल सकती है, प्रेम संबंधों में प्रगाढता आएगी, रोमांस के प्रबल योग बन रहे हैं, कार्यस्थल में उच्च अधिकारियों का साथ मिल सकता है, जिससे आपको अपनी कुशलता दिखाने का मौका मिल सकता है, अगर आप अविवाहित हैं, तो विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

11 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago