Categories: मनोरंजन

कभी खुशी कभी गम- काजोल नहीं ऐश्वर्या को कास्ट करना चाहते थे करण जौहर, इस वजह से नहीं बनी बात

करण जौहर ने इस बात का खुलासा हाल ही में कोमल नेहटा को दिये इंटरव्यू में किया है, उन्होने बताया कि जब वो कभी खुशी कभी गम की कास्टिंग कर रहे थे, तो उन्हें पता चला कि काजोल अब फिल्म नहीं कर पाएंगी।

New Delhi, Jun 03 : करण जौहर की फिल्म कभी खुशी कभी गम बॉलीवुड की हिट फिल्मों में शामिल रही है, इसे 2001 में रिलीज किया गया था, जिसमें शाहरुख खान के साथ काजोल की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था, ये फिल्म बॉक्सऑफिस पर हिट रही थी। फिल्म का निर्माण करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले किया गया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि करण जौहर इसमें पहले अपने बचपन की दोस्त काजोल नहीं बल्कि ऐश्वर्या राय को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन एक वजह से बात नहीं बन पाई, इस बात का खुलासा खुद मेकर ने किया है।

काजोल-शाहरुख की केमेस्ट्री
फिल्म में काजोल तथा शाहरुख खान की जोड़ी ने फैंस का दिल जीत लिया था, इनकी जोड़ी 90 के दशक की हिट जोड़ियों में से एक रही है, फिर चाहे वो दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे, या फिर बाजीगर हो, इनकी कोई भी फिल्म आये और वो हिट ना हो, ऐसा नहीं हो सकता, कभी खुशी कभी गम में भी कुछ ऐसा ही रहा था, लेकिन अगर काजोल इस फिल्म में ना होती, तो ऐश्वर्या राय लीड रोल में होती।

करण ने किया खुलासा
करण जौहर ने इस बात का खुलासा हाल ही में कोमल नेहटा को दिये इंटरव्यू में किया है, उन्होने बताया कि जब वो कभी खुशी कभी गम की कास्टिंग कर रहे थे, तो उन्हें पता चला कि काजोल अब फिल्म नहीं कर पाएंगी, क्योंकि उनकी शादी हो गई है, हो सकता है कि अब वो फैमिली शुरु करेंगी, तब उन्होने सोचा कि ऐश्वर्या राय को कास्ट करेंगे, काजोल की शादी के बाद वो सोच चुके थे कि एक्ट्रेस के पास स्क्रिप्ट लेकर जाएंगे, और वो मना कर देगी, हालांकि उन्हें काजोल के साथ काम ना कर पाने का दुख होता है, लेकिन बाद में रोना-धोना करके सब ठीक हो जाता है।

सालों तक नहीं कर पाये ऐश के साथ काम
करण जौहर ने कहा सब काम उनकी सोच से अलग हुआ, वो ऐसे ही दिन में 3 बजे के करीब काजोल के स्टूडियो पहुंच गये, उनको लगा कि वो मना कर देगी, लेकिन जब वहां पहुंचे, तो कुछ और ही मिला, एक्ट्रेस इस फिल्म के लिये राजी हो गई, इसलिये वो ऐश्वर्या से मिलने के लिये गये ही नहीं, लेकिन एक्ट्रेस उनकी पहली च्वाइस रही थी, इसके बाद वो सालों तक उनके साथ काम नहीं कर पाये थे। हालांकि 15 साल बाद करण जौहर ने 2016 में ऐश्वर्या के साथ काम किया, उन्होने ए दिल है मुश्किल में उन्हें रोल दिया, जिसमें ऐश के अपोजिट रणबीर कपूर थे, दोनों के बीच कमाल की बांडिंग देखने को मिली थी।

ऐश्वर्या क्या बोली थी
वहीं ऐश्वर्या राय ने डीएनए से बात करते हुए कभी खुशी कभी गम में काम करने की वजह के बारे में बताया था कि करण फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर उनके पास आये थे, उनकी स्क्रिप्ट को चेंज कर दिया गया था, इसकी वजह से कैरेक्टर को भी बदला गया था, एक्ट्रेस ने दावा करते हुए बताया कि इसकी कहानी कुछ और सुनाई गई थी, लेकिन स्क्रीन पर कुछ और दिखाई गई थी, ऐश्वर्या ने काजोल की एक्टिंग को फिल्म में खूब पसंद किया था।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago