वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा, टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ इस 2 मैचों की पूरी टेस्ट सीरीज में सिर्फ पानी पिलाते या बेंच गरम करते नजर आएंगे।

New Delhi, Jul 04 : टीम इंडिया तथा वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई से होने वाला है, वेस्टइंडीज के खिलाफ इन 2 मैचों की टेस्ट सीरीज जीतना भारत के लिये बहुत जरुरी है, क्योंकि ये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की साइकिल 2023-25 का हिस्सा है, भारतीय टीम इस महीने वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जहां उसे 2 टेस्ट, 3 वनडे तथा 5 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं, भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा, टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ इस 2 मैचों की पूरी टेस्ट सीरीज में सिर्फ पानी पिलाते या बेंच गरम करते नजर आएंगे, माना जा रहा है कि इस सीरीज में उन तीन खिलाड़ियों को मौका नहीं मिलेगा।

Advertisement

कुलदीप यादव
चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को इस सीरीज में मौका मिलने का चांस कम ही है, कुलदीप को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बेंच गर्म करनी पड़ेगी, या साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना होगा, kuldeep yadav रविन्द्र जडेजा, अश्विन, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर तथा जयदेव उनादकट टीम इंडिया की गेंदबाजी लाइनअप के लिये फिक्स है, ऐसे में इस गेंदबाज के लिये जगह बनाना आसान नहीं होगा।

Advertisement

अक्षर पटेल
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के लिये ऑलराउंडर अक्षर पटेल को शायद ही प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे, axar patel अक्षर को वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में साथियों को पानी ही पिलाना पड़ेगा, दरअसल अश्विन और जडेजा के रुप में टीम इंडिया के पास दो घातक स्पिन ऑलराउंडर हैं, ऐसे में अक्षर के लिये प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना आसान नहीं होगा।

Advertisement

उमरान मलिक
युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में पानी पिलाते नजर आएंगे। मलिक को इस पूरी सीरीज में शायद ही एक भी मैच खेलने का मौका मिले, वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज के तौर पर उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, तथा जयदेव उनादकट को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है, ऐसे में उमरान मलिक के लिये बेंच पर ही जगह बनती है।

टेस्ट सीरीज के लिये संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, Team india26 यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, और जयदेव उनादकट।