83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल के हो गये, कब रिटायर होंगे, मुझे आपका आशीर्वाद क्यों नहीं मिलता, क्या मैं उन सक्षम लोगों में से नहीं हूं, जो महाराष्ट्र चला सकते हैं।

New Delhi, Jul 05 : एनसीपी प्रमुख शरद पवार के खिलाफ बगावत करके महाराष्ट्र की शिंदे सरकार में डिप्टी सीएम बने अजित पवार ने बुधवार को मुंबई में शक्ति प्रदर्शन किया, अजित पवार गुट द्वारा बुलाये गये इस मीटिंग में एनसीपी के 53 में से 35 विधायक शामिल हुए, इस दौरान अजित पवार ने अपने चाचा पर निशाना साधते हुए सवालिया लहजे में कहा वो रिटायर होकर उन्हें आशीर्वाद कब देंगे।

Advertisement

रिटायर कब होंगे
अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल के हो गये, कब रिटायर होंगे, मुझे आपका आशीर्वाद क्यों नहीं मिलता, क्या मैं उन सक्षम लोगों में से नहीं हूं, जो महाराष्ट्र चला सकते हैं, हम एनसीपी को आगे ले जाएंगे। अजित पवार ने चाचा पर प्रहार करते हुए कहा क्या आप कभी रुकने वाले हैं, आपने कहा कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं, ajit pawar मैं एक समिति बनाता हूं, इसमें सभी मुखिया बैठे, सुप्रिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाया, हम तैयार हैं, लेकिन अगर आपको अपना इस्तीफा वापस लेना था, तो दिया ही क्यों, क्या हम राज्य नहीं चला सकते, आज जो लोग राज्य चला सकते हैं, उनमें मेरा नाम क्यों नहीं लिया जाता है। इसके बाद उन्होने शरद पवार पर तंज कसते हुए कहा, मैं महाराष्ट्र से झूठ नहीं बोलूंगा, और बोल रहा हूं, मैं पवार की संतान नहीं हूं, लेकिन क्या ये हमारी गलती है, कि हम किसी से पैदा नहीं हुए।

Advertisement

शिवसेना स्वीकार तो बीजेपी से आपत्ति क्यों
अजित पवार ने इसके साथ ही सवाल किया जब हम शिवसेना की विचारधारा को स्वीकार कर सकते हैं, तो फिर बीजेपी के साथ जाने में क्या आपत्ति है, हम एक स्वतंत्र इकाई के रुप में इस गठबंधन में शामिल हुए हैं, जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती तथा फारुक अब्दुल्लाल बीजेपी के साथ चले गये और अब वो संयुक्त विपक्ष का हिस्सा हैं।

Advertisement

विपक्षी एकजुटता पर तंज
अजित पवार ने विपक्षी एकजुटता पर कटाक्ष करते हुए कहा मैं शरद पवार के साथ पटना में संयुक्त विपक्ष की बैठक में गया था, वहां का दृश्य देखकर मुझे हंसने का मन हुआ, वहां 17 विपक्षी पार्टियां थी, 7 दलों में से लोकसभा में सिर्फ 1 सांसद है, एक पार्टी ऐसी है, जिसके 0 सांसद हैं, उनका दावा है कि वो बदलाव लाएंगे। वहीं बीजेपी-शिवसेना (शिंदे गुट) गठबंधन से हाथ मिलने के सवाल पर उन्होने कहा हमने ये फैसला देश तथा अपनी पार्टी के लिये लिया है, व्यक्तिगत लाभ के लिये नहीं, अजित पवार ने इसके साथ ही कहा कि उन्हें महाराष्ट्र कैबिनेट में कम से कम 9 सीट देने का वादा किया गया था, लेकिन उनकी पार्टी आने वाले समय में और ज्यादा के लिये बातचीत करेगी, उन्होने कहा हमें आश्वासन दिया गया है कि हमें अच्छे विभाग दिये जाएंगे, ताकि हम महाराष्ट्र के विकास के लिये काम कर सकें।