Categories: indiaspeak

पीएम मोदी के सिर पर मंडराया सबसे बड़ा खतरा, सामने आई सनसनीखेज रिपोर्ट

साइबर अटैक इतने ज्यादा बढ़ रहे हैं 2020 में बेहद खतरनाक होने जा रहे हैं। खुफिया जानकारियां बताती हैं कि इनका टारगेट देश के पीएम मोदी भी हैं।

हर हिंदुस्तानी के लिए एक हैरान कर देने वाली रिपोर्ट सामने आई है। इसके साथ ही पीएम मोदी के लिए ये खबर हैरान कर देने वाली साबित हो सकती है। ये रिपोर्ट बताती है कि साल 2020 में भारत में भयानक साइबर हमलों की संख्या बढ़ जाएगी। बताया जा रहा है कि भारत में हर सप्ताह करीब 200 मिलियन मालवेयर से संबंधित मामले सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही करीब 1,90,000 यूनीक साइबर हमलों के मामले भी सामने आ रहे हैं। भारत के साइबर सिक्यॉरिटी चीफ ने संसद की फाइनैंस स्टैंडिंग कमिटी को ये जानकारी दी है कि 2000 से लेकर अब तक साइबर हमलों ने खतरनाक रूप ले लिया है।

छोटे साइबर अटैक अब बड़े मालवेयर का रूप ले चुके हैं। इसके साथ ही आसानी से खत्म ना किए जाने वाले वायरस की शक्ल ले चुके हैं। इसके साथ ही कहा गया है कि आने वाले वक्त में ये हमले और भी साइबर हमला, हिंदुस्तान,, हिंदुस्तानPIC- रैंसमवेयर, रैंसमवेयर, रैंसमवेयर, रैंसमवेयर, रेन्समवेयर, पीएम मोदीज्यादा बढ़ सकते हैं। बताया जा रहा है कि इन हमलों को मुख्य लक्ष्य केंद्र सरकार या फिर राज्य सरकारें हो सकती है।

इन हमलों के जरिए से सरकारी डेटा की चोरी जैसा काम हो सकता है, ऐसा साइबर सिक्योरिटी चीफ ने संसद की फाइनैंस स्टेंडिंग कमिटी को बताया है । कुल मिलाकर कहा जाए तो इस वक्त देश के पीएम साइबर हमला, हिंदुस्तान, हिंदुस्तान, रैंसमवेयर, रैंसमवेयर, रेन्समवेयर, पीएम मोदीके लिए भी एक बड़ा खतरा साबित हो सकता है। आपको याद होगा कि कुछ वक्त पहले मुंबई के एक लड़के ने अपने घर से ही मोदी की ऐप्लीकेशन हैक कर ली थी।

इसके बाद उस लड़के ने बताया था कि किस तरह से देश का साइबर सिक्योरिटी सिस्टम नाकारा साबित हो रहा है। दरअसल देशभर में लगातार बढ़ती ऐप्लीकेशन और मोबाइल सर्विसेज साइबर PIC- साइबर अटैक, रैंसमवेयर, पीएम मोदीसिक्योरिटी एक बड़ा चैलेंज साबित हो रही हैं। एक आंकड़ा कहता है कि भारत में करीब 2 बिलियन ट्रांजेक्शन इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों से किए जाते हैं। ऐसे में पीएम मोदी को इस बारे में जरूर सोचना होगा।

Leave a Comment
Share
Published by
Shashi Ranjan
Tags: BJP

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago