Categories: indiaspeak

अरविंद केजरीवाल और ‘ढाई गज की जुबान’, दिल्ली के मालिक के इशारे पर निकली बाहर !

दिल्ली के नए मालिक को जानते हैं आप, अरविंद केजरीवाल नाम है उनका, जो एक बार फिर से विंटेज फॉर्म में आ गए हैं। सोशल मीडिया पर छाया वीराना खत्म हो गया है।

New Delhi, Oct 06:  क्या आप जानते हैं कि दिल्ली का मालिक कौन है, नहीं जानते हैं, बड़े अफसोस की बात है ये, दिल्ली में रहने वाले लोग अपने मालिक के बारे में नहीं जानते हैं, चलिए हम आपको मिलवाते हैं दिल्ली के मालिक से। ये जनाब पिछले काफी समय से खामोश थे, इनकी खामोशी को लेकर सोशल मीडिया पर लोग काफी परेशान थे। बात कर रहे हैं अरविंद केजरीवाल की। जो अब फिर से अपने पुराने फॉर्म में लौट आए हैं। उनकी जिस जुबान केे ऑपरेशन को लेकर मजाक बनाया जा रहा था वो जुबान भी अपने मालिक के इशारे पर बाहर निकल आई है। दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल ने एक एलान किया कि दिल्ली के मालिक हम हैं, जैसे सूरज पांचोली ने एलान किया था कि डांसिंग फ्लोर के लेजेंड वो हैं।

मर्यादा और लक्ष्मण रेखा जैसे शब्दों पर अरविंद केजरीवाल का कोई विश्वास नहीं है। वो बोलते समय दिमाग को कष्ट देने का काम नहीं करते हैं। मन की बात करने में दिमाग का क्या काम, ये अलग बात हैै कि इसके बाद उनके खिलाफ न जाने क्यों लोग मानहानि का केस कर देते हैं। क्या लोकतंत्र में एक बंदा अपने मन की बात भी नहीं कर सकता है। क्या कोई अपनी मर्जी से किसी को कायर, मनोरोगी, सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी नहीं बोल सकता है। बहरहाल अब केजरीवाल ये एलान कर ही चुके हैं कि वो दिल्ली के मालिक हैं तो बहुत सारे सवाल खड़े हो रहे हैं। वो दिल्ली के एलजी की कुर्सी पर बैठने वाले शख्स से बैर करना अपना कर्तव्य समझते हैं। नाम बदलते रहतेे हैं लेकिन हमला जारी रहता है।

दिल्ली में गेस्ट टीचर्स की नौकरी को पक्का करने को लेकर केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल के खिलाफ जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है उस से सोशल मीडिया पर बहार फिर से लौट आई है। दिल्ली सरकार ने गेस्ट टीचर्स की नौकरी पक्की करने का मसौदा तैयार किया। विधानसभा में ये बिल पास कर दिया गया, लेेकिन एलजी की मंजूरी के बिना तो ये अमल में नहीं लाया जा सकता है। बैजल साहब भी अड़ गए, उन्होंने कहा कि ये मामला दिल्ली विधानसभा के दायरे में नहीं आता है। बस फिर क्या था, केजरीवाल भड़क गए, विधानसभा में ही बोल पड़े माइ नेम की अरविंद केजरीवाल, मैं कोई आतंकवादी नहीं हूं, दिल्ली के मालिक हैं हम

ये बड़ी किलर लाइन केजरीवाल ने बोली है, दिल्ली के मालिक हैं हम, अब तो ये लाइन उनके साथ हमेशा के लिए चिपक गई है। अभी तक वो खुद कहा करते थे कि दिल्ली वालों को कोई समस्या हो तो वो एलजी के पास जाएं क्योंकि वो ही बॉस हैं। हालांकि सुप्रीम कोर्ट का फैसला अभी आना बाकी है। इससे पहले ही केजरीवाल ने खुद को मालिक घोषित कर दिया। हां मालिक की भाषा में सुधार नहीं हुआ है। सूत्रों के मुताबिक विधानसभा में अनिल बैजल का नाम लिए बिना केजरीवाल ने कहा कि तू बिल पास क्यों नहीं करता है। तो भाई लोगों खुश हो जाओ, दिल्ली का मालिक पुराने कलेवर में लौट आया है वो फिर से सोशल मीडिया का दुलारा बन जाएगा। फिर से मीम बनाने वालों की चांदी हो जाएगी। वो बेचारे जो सोशल मीडिया पर खुद को बेराजगार पा रहे थे वो केजरीवाल को लाख लाख दुआएं देंगे।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-3

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago