Categories: indiaspeak

पीएम मोदी का इंदिरा पर निशाना, बोले कांग्रेसियों को गुजरात से बदबू आती है

पीएम मोदी ने गुजरात के सौराष्ट्र से कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला, उन्होंने इस बार इंदिरा गांधी का जिक्र करके कांग्रेसियों पर करारा प्रहार किया है।

New Delhi, Nov 29: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के चुनाव प्रचार में बीजेपी को बढ़त दिला दी है। कांग्रेस का प्रचार काफी पहले से चल रहा है, राहुल गांधी आक्रामक रूप से बीजेपी पर हमला कर रहे थे। अब मोदी के प्रचार में उतरने से राहुल की चर्चा कम हो गई है। गुजरात के सौराष्ट्र में प्रचार के लिए पहुंचे मोदी ने कांग्रेसियों पर तीखा हमला किया, इस बार उन्होंने इंदिरा गांधी का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर हमला किया। उनहोंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को गुजरात से बदबू आती है, जबकि बीजेपी और संघ को यहां से खुशबू मिलती है, ये खुशबू मानवता की होती है। जाहिर है कि मोदी के इस तरह के हमलों का जवाब कांग्रेस के पास नहीं होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि एक बार इंदिरा बेन गुजरात के मोरबी में आई थी, उस समय वो यहां बदबू से परेशान हो गई थी, उन्होंने अपनी नाक पर रुमाल रख लिया था। मोदी ने कहा कि उस समय इंदिरा गांधी की नाक पर रुमाल रखे तस्वीरें चित्रलेखा पत्रिका में छपी थी। आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को भले गुजरात से बदबू आती हो लेकिन जनसंघ, आरएसएस और बीजेपी के नेताओं को यहां से मानवता की खुशबू आती है। मोरबी की सड़कों से कांग्रेस को दुर्गंध मिलती है लेकिन हमे यही प्रेरणा देती है। इसके बाद मोदी ने मोरबी के साथ अपना नाता बताते हुए कहा कि उनका कुछ ऐसा संबंध है कि जब भी सुख दुख का वक्त आता है तो वो यहीं आते हैं। उन्होंने कहा कि हम सत्ता में नहीं भी बोते हैं तो मोरबी के लोगों के साथ खड़े होते हैं।

रैली में भारी भीड़ के सामने पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला जारी रखा, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए विकास का मतलब हैंडपंप है, जबकि हमारे लिए विकास का मतलब पाइपलाइन है। जब सौराष्ट्र और कच्छ के लोगों को पानी की समस्या हो रही थी, पानी की कमी के कारण समाज परेशान हो रहा था। तो हमने नर्मदा का पानी यहां तक पहुंचाया, आपदा को विकास में बदल दिया। पाइपलाइनों के जरिए हम नर्मदा का पानी यहां तक लाने में कामयाब हुए। मोदी ने कहा कि कांग्रेस समस्या का समाधान नहीं करती है बल्कि उसे और बड़ा करती है, जबकि बीजेपी ने आपदाओं को अवसर में बदला है, इलाके के लोगों की पानी की समस्या को खत्म किया है।

इसी के साथ मोदी ने सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई योजना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इस योजना के जरिए हमने बड़ी पाइपलाइनें बनाईं। सौराष्ट्र के बांधों को SAUNI योजना के जरिए हरा भरा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि उम्मीद नहीं है कि कांग्रेस को ये सब दिखाई देगा। मोदी ने कहा कि विकास का मतलब हमारे लिए चुनाव जीतना भर नहीं है। हर नागरिक की सेवा करना हमारा फर्ज है। कुल मिलाकर गुजरात के प्रचार में मोदी के उतरने के बाद से कांग्रेस बैकफुट पर है। कांग्रेस जब तक मोदी के हमलों का जवाब देती है तब तक अगला हमला हो चुका होता है। कांग्रेस को संभलने का मौका ही नहीं मिल पा रहा है। हालांकि कांग्रेस पूरी कोशिश कर रही है कि वो मोदी के प्रचार की काट निकाल सके। लेकिन फिलहाल ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

11 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

11 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

11 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago