पीएम मोदी का इंदिरा पर निशाना, बोले कांग्रेसियों को गुजरात से बदबू आती है

पीएम मोदी ने गुजरात के सौराष्ट्र से कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला, उन्होंने इस बार इंदिरा गांधी का जिक्र करके कांग्रेसियों पर करारा प्रहार किया है।

New Delhi, Nov 29: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के चुनाव प्रचार में बीजेपी को बढ़त दिला दी है। कांग्रेस का प्रचार काफी पहले से चल रहा है, राहुल गांधी आक्रामक रूप से बीजेपी पर हमला कर रहे थे। अब मोदी के प्रचार में उतरने से राहुल की चर्चा कम हो गई है। गुजरात के सौराष्ट्र में प्रचार के लिए पहुंचे मोदी ने कांग्रेसियों पर तीखा हमला किया, इस बार उन्होंने इंदिरा गांधी का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर हमला किया। उनहोंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को गुजरात से बदबू आती है, जबकि बीजेपी और संघ को यहां से खुशबू मिलती है, ये खुशबू मानवता की होती है। जाहिर है कि मोदी के इस तरह के हमलों का जवाब कांग्रेस के पास नहीं होगा।

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि एक बार इंदिरा बेन गुजरात के मोरबी में आई थी, उस समय वो यहां बदबू से परेशान हो गई थी, उन्होंने अपनी नाक पर रुमाल रख लिया था। मोदी ने कहा कि उस समय इंदिरा गांधी की नाक पर रुमाल रखे तस्वीरें चित्रलेखा पत्रिका में छपी थी। आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को भले गुजरात से बदबू आती हो लेकिन जनसंघ, आरएसएस और बीजेपी के नेताओं को यहां से मानवता की खुशबू आती है। मोरबी की सड़कों से कांग्रेस को दुर्गंध मिलती है लेकिन हमे यही प्रेरणा देती है। इसके बाद मोदी ने मोरबी के साथ अपना नाता बताते हुए कहा कि उनका कुछ ऐसा संबंध है कि जब भी सुख दुख का वक्त आता है तो वो यहीं आते हैं। उन्होंने कहा कि हम सत्ता में नहीं भी बोते हैं तो मोरबी के लोगों के साथ खड़े होते हैं।

Advertisement

रैली में भारी भीड़ के सामने पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला जारी रखा, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए विकास का मतलब हैंडपंप है, जबकि हमारे लिए विकास का मतलब पाइपलाइन है। जब सौराष्ट्र और कच्छ के लोगों को पानी की समस्या हो रही थी, पानी की कमी के कारण समाज परेशान हो रहा था। तो हमने नर्मदा का पानी यहां तक पहुंचाया, आपदा को विकास में बदल दिया। पाइपलाइनों के जरिए हम नर्मदा का पानी यहां तक लाने में कामयाब हुए। मोदी ने कहा कि कांग्रेस समस्या का समाधान नहीं करती है बल्कि उसे और बड़ा करती है, जबकि बीजेपी ने आपदाओं को अवसर में बदला है, इलाके के लोगों की पानी की समस्या को खत्म किया है।

Advertisement

इसी के साथ मोदी ने सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई योजना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इस योजना के जरिए हमने बड़ी पाइपलाइनें बनाईं। सौराष्ट्र के बांधों को SAUNI योजना के जरिए हरा भरा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि उम्मीद नहीं है कि कांग्रेस को ये सब दिखाई देगा। मोदी ने कहा कि विकास का मतलब हमारे लिए चुनाव जीतना भर नहीं है। हर नागरिक की सेवा करना हमारा फर्ज है। कुल मिलाकर गुजरात के प्रचार में मोदी के उतरने के बाद से कांग्रेस बैकफुट पर है। कांग्रेस जब तक मोदी के हमलों का जवाब देती है तब तक अगला हमला हो चुका होता है। कांग्रेस को संभलने का मौका ही नहीं मिल पा रहा है। हालांकि कांग्रेस पूरी कोशिश कर रही है कि वो मोदी के प्रचार की काट निकाल सके। लेकिन फिलहाल ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है।