Categories: indiaspeak

RS के झटके के बाद आप नेता आशुतोष को कोर्ट का झटका, 10 हजार का जुर्माना

आप नेता आशुतोष का समय ठीक नहीं चल रहा है, राज्यसभा नहीं भेजे जाने का दर्द तो था ही, अब कोर्ट ने भी जेटली मानहानि केस में 10 हजार का जुर्माना ठोक दिया।

New Delhi, Jan 07: आम आदमी पार्टी के एक नेता हैं आशुतोष, राजनीति में आने से पहले एक जाने माने पत्रकार हुआ करते थे, सियासत में आने के बाद उनकी बतौर पत्रकार उनकी साख काफी कम हो गई है, वो टीवी डिबेट के दौरान अजीबो गरीब तर्क देने औऱ खास तौर पर रोने के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा वो कानूनी पचड़ों में भी फंसे हुए हैं, खास तौर पर अरुण जेटली मानहानि केस में आशुतोष बेवजह घुन की तरह पिस रहे हैं, बेवजह इसलिए कि जेटली के खिलाफ जंग तो केजरीवाल की थी, केजरीवाल को खुश करने के चक्कर में आशुतोष ने भी बढ़ चढ़ के आरोप लगा दिए, अरुण जेटली ने आप के कई नेताओं के खिलाफ मानहानि का केस ठोक दिया, इसी केस में अब आशुतोष को कोर्ट की तरफ से करारी फटकार लगी है।

पहले ही राज्यसभा के लिए नहीं भेजे जाने से आशुतोष हिले हुए हैं, ऐसे में कोर्ट के इस फैसले से उनको डबल झटका लगा है. दरअसल जेटली मानहानि केस में आशुतोष की तरफ से एक याचिका दाखिल की गई थी, इस याचिका में मांग की गई थी कि जेटली ने जो बयान अदालत में दर्ज कराया है, वो अंग्रेजी में है, उसे फिर से हिंदी में दर्ज करवाने की मांग की गई थी। इसी याचिका को लेकर कोर्ट ने आशुतोष को जमकर फटकार लगाई है। आशुतोष की याचिका को खारिज करते हुए चीफ मेट्रोपोलिटन मैजिस्ट्रेट दीपक सहरावत ने जो कहा है उस से पता चलता है कि आप नेता आशुतोष मामले को कितना हल्के में ले रहे हैं। कोर्ट ने कहा कि ये याचिका सुनवाई को पटरी से उतारने की कोशिश है।

कोर्ट ने कहा कि ये अदालत के समय की बर्बादी है। याचिकाकर्ता और उनके वकील के बारे में ये नहीं कहा जा सकता है कि उनको अंग्रेजी में कोई दिक्कत है। कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि याचिकाकर्ता आशुतोष अंग्रेजी भाषा की एक किताब के लेखक हैं, वो अंगरेजी भाषा में इंटरव्यू देते हैं, टीवी चैनलों पर डिबेट करते हैं, सबसे खास बात ये है कि याचिका भी उन्होंने अंग्रेजी भाषा में दी है। इस से साफ है कि उनको अंग्रेजी भाषा में कोई दिक्कत नहीं है, ये केवल अदालत का समय खराब करने की कोशिश है। सुनवाई में देरी के लिए दाखिल की गई याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया और आशुतोष पर 10 हजार रूपये का जुर्माना भी लगाया है। जुर्माने की ये रकम आर्मी वेलफेयर फंड बेटल केजुअल्टीज में जमा कराने का निर्देश दिया है।

इस तरह से देखें तो आप नेता आशुतोष को दो झटके लगे हैं। राज्यसभा के लिए आशुतोष के नाम की भी चर्चा हो रही थी, लेकिन केजरीवाल ने उनको ना चुन कर सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को चुन लिया, उसके बाद अब अरुण जेटली मानहानि केस में कोर्ट ने फटकार के साथ 10 हजार रूपये का जुर्माना लगा दिया है, बता दें कि जेटली ने साल 2015 में आम आदमी पार्टी के आशुतोष, अरविंद केजरीवाल के साथ साथ कुमार विश्वास, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक वाजपेयी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दाखिल किया था। इन सभी ने जेटली पर डीडीसीए का अध्यक्ष रहने के दौरान भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। इस मामले में केजरीवाल समेत सभी आप नेता मुश्किल में फंसते दिख रहे हैं।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

11 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago