RS के झटके के बाद आप नेता आशुतोष को कोर्ट का झटका, 10 हजार का जुर्माना

आप नेता आशुतोष का समय ठीक नहीं चल रहा है, राज्यसभा नहीं भेजे जाने का दर्द तो था ही, अब कोर्ट ने भी जेटली मानहानि केस में 10 हजार का जुर्माना ठोक दिया।

New Delhi, Jan 07: आम आदमी पार्टी के एक नेता हैं आशुतोष, राजनीति में आने से पहले एक जाने माने पत्रकार हुआ करते थे, सियासत में आने के बाद उनकी बतौर पत्रकार उनकी साख काफी कम हो गई है, वो टीवी डिबेट के दौरान अजीबो गरीब तर्क देने औऱ खास तौर पर रोने के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा वो कानूनी पचड़ों में भी फंसे हुए हैं, खास तौर पर अरुण जेटली मानहानि केस में आशुतोष बेवजह घुन की तरह पिस रहे हैं, बेवजह इसलिए कि जेटली के खिलाफ जंग तो केजरीवाल की थी, केजरीवाल को खुश करने के चक्कर में आशुतोष ने भी बढ़ चढ़ के आरोप लगा दिए, अरुण जेटली ने आप के कई नेताओं के खिलाफ मानहानि का केस ठोक दिया, इसी केस में अब आशुतोष को कोर्ट की तरफ से करारी फटकार लगी है।

Advertisement

पहले ही राज्यसभा के लिए नहीं भेजे जाने से आशुतोष हिले हुए हैं, ऐसे में कोर्ट के इस फैसले से उनको डबल झटका लगा है. दरअसल जेटली मानहानि केस में आशुतोष की तरफ से एक याचिका दाखिल की गई थी, इस याचिका में मांग की गई थी कि जेटली ने जो बयान अदालत में दर्ज कराया है, वो अंग्रेजी में है, उसे फिर से हिंदी में दर्ज करवाने की मांग की गई थी। इसी याचिका को लेकर कोर्ट ने आशुतोष को जमकर फटकार लगाई है। आशुतोष की याचिका को खारिज करते हुए चीफ मेट्रोपोलिटन मैजिस्ट्रेट दीपक सहरावत ने जो कहा है उस से पता चलता है कि आप नेता आशुतोष मामले को कितना हल्के में ले रहे हैं। कोर्ट ने कहा कि ये याचिका सुनवाई को पटरी से उतारने की कोशिश है।

Advertisement

कोर्ट ने कहा कि ये अदालत के समय की बर्बादी है। याचिकाकर्ता और उनके वकील के बारे में ये नहीं कहा जा सकता है कि उनको अंग्रेजी में कोई दिक्कत है। कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि याचिकाकर्ता आशुतोष अंग्रेजी भाषा की एक किताब के लेखक हैं, वो अंगरेजी भाषा में इंटरव्यू देते हैं, टीवी चैनलों पर डिबेट करते हैं, सबसे खास बात ये है कि याचिका भी उन्होंने अंग्रेजी भाषा में दी है। इस से साफ है कि उनको अंग्रेजी भाषा में कोई दिक्कत नहीं है, ये केवल अदालत का समय खराब करने की कोशिश है। सुनवाई में देरी के लिए दाखिल की गई याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया और आशुतोष पर 10 हजार रूपये का जुर्माना भी लगाया है। जुर्माने की ये रकम आर्मी वेलफेयर फंड बेटल केजुअल्टीज में जमा कराने का निर्देश दिया है।

Advertisement

इस तरह से देखें तो आप नेता आशुतोष को दो झटके लगे हैं। राज्यसभा के लिए आशुतोष के नाम की भी चर्चा हो रही थी, लेकिन केजरीवाल ने उनको ना चुन कर सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को चुन लिया, उसके बाद अब अरुण जेटली मानहानि केस में कोर्ट ने फटकार के साथ 10 हजार रूपये का जुर्माना लगा दिया है, बता दें कि जेटली ने साल 2015 में आम आदमी पार्टी के आशुतोष, अरविंद केजरीवाल के साथ साथ कुमार विश्वास, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक वाजपेयी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दाखिल किया था। इन सभी ने जेटली पर डीडीसीए का अध्यक्ष रहने के दौरान भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। इस मामले में केजरीवाल समेत सभी आप नेता मुश्किल में फंसते दिख रहे हैं।