Categories: indiaspeak

अपने ही बनाए बम से उड़ा आतंकी, बिहार में सीरियल ब्‍लास्‍ट की रची जा रही थी साजिश

बिहार में सीरियल ब्‍लास्‍ट की बड़ी साजिश नाकाम हो गई है। आतंकियों की साजिश कामयाब होने से पहले ही उन्‍हीं के कमरे में बम ब्‍लास्‍ट हो गया।

New Delhi Feb 15 : बिहार को दहलाने के लिए दहशत का जो कुआं आतंकी खोद रहे थे उसमें वो खुद ही जा गिरे हैं। इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी बिहार में सीरियल ब्‍लास्‍ट की प्‍लानिंग कर रहे थे। इसके लिए उन्‍होंने बम भी बना रखे थे। लेकिन, दहशत के ये बम आतंकियों के कमरे में ही फट गए। जिससे ना सिर्फ ये बड़ी साजिश नाकाम हो गई बल्कि एक आतंकवादी भी पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया। बिहार पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद ही इस पूरे प्रकरण का खुलासा किया जाएगा। बम ब्‍लास्‍ट बिहार के आरा जिले के हरखेन कुमार धर्मशाला में हुआ। जिसके बाद ही बिहार में सीरियल ब्‍लास्‍ट की साजिश का पर्दाफाश हो सका। पुलिस ने धर्मशाला के कमरे से पिस्‍तौल के अलावा कुछ और जरुरी दस्‍तावेज भी बरामद किए हैं। जिनके जरिए उन आतंकियों की तलाश की जा रही है जो यहां से भाग निकले।

इसे कुदरत का करिश्‍मा ही कहेंगे कि सीरियल ब्‍लास्‍ट से पहले एक आतंकी पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया। दरसअल, ये पूरा वाकया गुरुवार की सुबह का है। जानकारी के मुताबिक इंडियन मुजाहिद्दीन के पांच आतंकी गुरुवार की सुबह करीब पांच बजे कोलकाता से आरा पहुंचे। यहां पर ये आतंकी जेल रोड पर बने हरखेन कुमार धर्मशाला पहुंचे। जहां पर सभी आतंकियों ने एक कमरा लिया। पांचों आतंकी इसी कमरे में चले गए। लेकिन, जैसे ये लोग कमरे के भीतर पहुंचे, वहां पर जोरदार धमाका हो गया। इस बम ब्‍लास्‍ट में एक आतंकी बुरी तरह जख्‍मी हो गया। जबकि उसके चार साथी धमाका होते ही वहां से भाग निकले। चश्‍मदीदों के मुताबिक बाकी आतंकियों को भी चोटें आईं हुईं थीं। लेकिन, फिर भी वो यहां से निकलने में कामयाब रहे। बताया जा रहा है कि बम आतंकियों के बैग में ही था। हालांकि बम लो डेंसिटी का था। इसलिए नुकसान ज्‍यादा नहीं हुआ।

धर्मशाला में बम ब्‍लास्‍ट की खबर फौरन ही पुलिस को दी गई। स्‍थानीय पुलिस ने यहां पहुंचने में देर नहीं लगाई। सबसे पहले पुलिस ने इंडियन मुजाहिद्दीन के संदिग्‍ध आतंकी को अपनी हिरासत में लेकर उसे अस्‍पताल भिजवा दिया। क्‍योंकि वो बुरी तरह जख्‍मी हो गया था। पुलिस ने इस आतंकी के पास से एक पिस्‍तौल भी बरामद की है। फिलहाल इस आतंकी का इलाज स्‍थानीय अस्‍पताल में चल रहा है। लेकिन, पुलिस कस्‍टडी में उससे पूछताछ की कोशिश भी की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये आतंकी बिहार में सीरियल ब्‍लास्‍ट की प्‍लानिंग को अंजाम देने के लिए कोलकाता से आरा आए थे। हालांकि इनकी असल साजिश क्‍या थी अब तक इसका खुलासा नहीं हो सका है। घायल आतंकी के ठीक होने और बाकी आतंकियों के पकड़े जाने के बाद ही पता चल सकेगा कि इनकी असल मंशा थी क्‍या।

हालांकि पुलिस को उम्‍मीद है कि बाकी आतंकी भी ज्‍यादा दूर नहीं भाग पाए होंगे। इसलिए पूरे जिले में नाकाबंदी कर इनकी तलाश शुरु कर दी गई है। इसके अलावा सभी डिस्‍पेंसरी और अस्‍पतालों में भी अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस स्‍टेशन और दूसरी जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से इनकी पहचान करने की कोशिश कर रही है। इससे पहले पिछले महीने में भी बोधगया को दहलाने की साजिश रची गई थी। आतंकियों की वो साजिश भी नाकाम हो गई थी। आतंकियों ने महाबोधि मंदिर परिसर में तीन जगहों पर बम छुपाए थे। यहां गेट नंबर चार पर थर्मस फटने की घटना हुई थी। जिसके बाद इस सीरियल ब्‍लास्‍ट की साजिश नाकाम हुई थी। बम निरोधक दस्‍ते ने पूरे इलाके की जांच कर बाकी विस्‍फोटकों को भी डिफ्यूज कर दिया था। हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि ये आतंकी इंडियन मुजाहिद्दीन के हैं या फिर किसी और संगठन के।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago