Categories: indiaspeak

केजरीवाल ने डाला मोदी की ‘भीड़’ पर ‘डाका’, लग गया चोरी का आरोप

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर नए विवाद में घिर गए हैं। दिल्‍ली सरकार पर भीड़ चुराने के आरोप लगे हैं। जानिए कैसे ?

New Delhi Feb 22 : क्‍या कभी भीड़ की भी चोरी हो सकती है। क्‍या किसी की भीड़ को चुराया जा सकता है। अगर इस तरह के सवाल आप से पूछे जाएं तो यकीनन आपका जवाब ना में ही होगा। लेकिन, दिल्‍ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार पर मोदी की भीड़ चुराने का अनोखा आरोप लगा है। आरोप है कि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भीड़ को ही चुरा लिया। आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर ये सब कैसे हो सकता है। तो चलिए आपको पूरा माजरा बता देते हैं। दरसअल, दिल्‍ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार के तीन साल पूरे हो चुके हैं। अपने तीन साल पूरे होने के मौके पर दिल्‍ली सरकार विज्ञापनों के जरिए अपनी उपलब्धियों को गिना रही है। लेकिन, आरोप है कि दिल्‍ली सरकार ने इस विज्ञापनों में बड़ा खेल कर दिया है। जिसके बाद केजरीवाल एक बार फिर विवादों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं।

दिल्‍ली सरकार की ओर से तीन साल पूरे होने के मौके पर जो विज्ञापन जारी किया गया है उसमें सबसे ऊपर बाईं ओर केजरीवाल की फोटो लगी है। इसके बाद सेंटर में बड़ा बड़ा लिखा गया है कि “तीन साल में हुआ कमाल, बदले स्‍कूल, बदले अस्‍पताल, बदला बिजली पानी का हाल, सरकार ईमानदार हो तो सब कुछ हो सकता है।” दिल्‍ली सरकार की इसी कोटेशन के साथ विज्ञापन के नीचे भीड़ दिखाई गई है। लेकिन, भीड़ में दाईं ओर शामिल जिन लोगों को इस विज्ञापन में दर्शाया गया है वो लोग पहले से ही मोदी के विज्ञापनों की शोभा बढ़ा रहे हैं। इसके बाद दोनों ही विज्ञापनों की फोटो को सोशल मीडिया पर जमकर वायरल किया जा रहा है। इसी बात को लेकर अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार की सोशल मीडिया पर जमकर खिंचाई हो रही है। इसके साथ ही ये विज्ञापन भी दिल्‍ली सरकार के लिए जी का जंजाल बन गया है।

ये मसला भी ऐसे वक्‍त में सामने आया है जब दिल्‍ली सरकार के मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश की पिटाई के मामले में खुद मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल से लेकर उनकी पार्टी के विधायक तक फंसे हुए हैं। दिल्‍ली सरकार के इस विज्ञापन और केंद्र सरकार के विज्ञापन दोनों को ही सोशल मीडिया पर मार्क कर वायरल किया जा रहा है। इसी विज्ञापन के जरिए केजरीवाल सरकार पर मोदी की भीड़ चुराने का आरोप लगाया जा रहा है। दरसअल, कुछ महीने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के उन लोगों से एलपीजी गैस की सब्सिडी छोड़ने की अपील की थी जो बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर लेने में सक्षम हैं। सरकार ने गिव ईट अप योजना के लिए बाकायदा विज्ञापन भी जारी किया था। मोदी सरकार के इस विज्ञापन में भीड़ में जो लोग शामिल हैं वहीं लोग केजरीवाल के भी विज्ञापन में हैं। वो भी एकदम हूबबू उसी पोस्‍चर में। जिससे साफ है कि विज्ञापन बनाने वाले ने मोदी के विज्ञापन से तस्‍वीर चुराकर इस विज्ञापन में फिट कर दी।

मोदी सरकार के जिस विज्ञापन से तस्‍वीर चुराने का आरोप लगाया गया है। वो विज्ञापन पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय की ओर से जारी किया गया था। इस विज्ञापन के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन 90 लाख लोगों का शुक्रिया भी अदा किया था जिन लोगों ने एलपीजी सिलेंडर की सब्सिडी छोड़ दी थी। हालांकि अब तक इस मामले में दिल्‍ली सरकार की ओर से कोई भी सफाई पेश नहीं की गई है। सोमवार की रात को ही विज्ञापन के मसले पर अरविंद केजरीवाल के घर पर मिड नाइट ड्रामा हुआ था। अरविंद ने अपने घर पर रात बारह बजे एक मीटिंग बुलाई थी। जिसमें मुख्‍य सचिव अंशु प्रकाश को भी बुलाया गया था। यहीं पर उनके साथ मारपीट की गई थी। अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी के दो विधायक गिरफ्तार भी हो चुके हैं। जिसमें अमानतुल्‍ला खान और प्रकाश जारवाल शामिल है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago