Categories: indiaspeak

तब यही ‘दलबदलू चूहे’ सबसे पहले जहाज से कूदेगे

इस समय बारजा बुलंद है. सफलता कदम चूम रही है. मगर समय एक सा नही रहता. जब जहाज में छेद होगा तब यही दलबदलू चूहे सबसे पहले कूदेंगे।

New Delhi, Mar 14 : याद है मुझे 2011 का यूपी विधानसभा चुनाव. तब माफिया डान डी पी यादव को बीजेपी में शामिल करने के बाद प्रवक्ता नकवी ने हाथ नचाते हुए कहा था कि भाजपा की गंगा मे स्नान करने के बाद यादव के सारे पाप धुल गये. हालाँकि पार्टी मे प्रबल विरोध के चलते उस बाहुबली को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. मगर भाजपा की चुनावी क्षति हो चुकी थी. उसके असंख्य समर्थक मतदान से दूर रहे थे. हमारे पूज्यनीय प्रतीकों को रम, जिन और ठर्रे से जोड़ने वाले दलबदलू शिरोमणि नरेश अग्रवाल को भाजपा मे लेकर पार्टी ने एक बार फिर अपने काफी समर्थक निश्चित रूप से खो दिए हैं. नरेश को भारत में पाकिस्तानी दूत करार देने वाले भाजपा के धाकड़ प्रवक्ता संबित पात्रा का नरेश बाबू की पीसी के दौरान खिसियाया चेहरा बहुत कुछ कह गया.

भाजपा का “एकमात्र चेहरा” अब कैसे भ्रष्टाचार के खिलाफ जिहाद का दावा कर सकता है जब पार्टी ने कांग्रेस, सपा, बसपा सहित तमाम दलों के विवादास्पद नेताओं को न सिर्फ शामिल किया बल्कि अपने जमीनी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करते हुए उन्हें विधानसभा और संसद में भी भेजा. यही नही स्थानीय स्तर पर भी वही आलम है. कभी हुडदंगी, बाहुबली जैसे विशेषण वाले तथाकथित राजनीतिज्ञों को भाजपा ने अपनी गंगा में स्नान करा दिया. उनमें कुछ तो विश्वनाथ मंदिर के लिए मकान खरीद फरोख्त मे खुलेआम दलाली करते देखे जा रहे है और प्रधानमंत्री के साथ फोटो खिंचवाने मे भी कामयाब हो रहे है.

सोचा था कि मोदी जी के प्रधानमंत्री होने के बाद भाजपा की नींव के पत्थरों के दिन बहुरेंगे. मगर पार्टी ने तो उनको बंधुआ बना कर छोड दिया है. मोदी जी की छवि ऐसी बनी थी तब कि पार्टी को किसी बाहरी को शामिल करने की कोई जरूरत ही नही थी और फिर भी उसकी सफलता का चतुर्दिक परचम लहराता.

इस समय बारजा बुलंद है. सफलता कदम चूम रही है. मगर समय एक सा नही रहता. जब जहाज में छेद होगा तब यही दलबदलू चूहे सबसे पहले कूदेंगे तब उसके बंधुआ ही छिद्र बंद करने की कोशिश करते दिखेगे. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी होगी.

(वरिष्ठ पत्रकार पद्मपति शर्मा के फेसबुक वॉल से साभार, ये लेखक के निजी विचार हैं)
Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago