Categories: दिलचस्प

विराट कोहली ने गाली देकर दिया इस बल्लेबाज को बैट, अब इंग्लैंड में साथ करेंगे बल्लेबाजी

अंबाती रायडू ने खुलासा किया है कि विराट कोहली का बल्ला उनके लिये लकी चार्म है, जो बैट विराट उन्हें देते हैं, उससे वो खूब रन बनाते हैं।

New Delhi, Jun 01 : चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल-11 में चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अंबाती रायडू ने एक बड़ा खुलासा किया है, अंबाती ने हरभजन सिंह के साथ क्विक हील भज्जी ब्लास्ट शो में कहा कि वो हर साल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से एक बैट लेते हैं, रायडू ने आगे बोलते हुए कहा कि विराट को भी ये पता चल गया है कि ये टशन है, इसी वजह से उन्होने इस साल गाली देकर बैट दिया है।

क्यों लेते हैं विराट से बल्ला ?
दरअसल अंबाती रायडू ने ये भी खुलासा किया है कि विराट कोहली का बल्ला उनके लिये लकी चार्म है, जो बैट विराट उन्हें देते हैं, उससे वो खूब रन बनाते हैं, इसी वजह से हर साल वो टीम इंडिया के कप्तान से बैट मांगने पहुंच जाते हैं। आपको बता दें कि आईपीएल-11 अंबाती रायडू के लिये शानदार रहा, उनके बल्ले ने विरोधी गेंदबाजों की खूब धुनाई की।

आईपीएल-11 में हिट
अंबाती रायडू के करियर के लिये आईपीएल-11 स्वर्णिम काल साबित हो सकता है, उन्होने इस टूर्नामेंट में ऐसी-ऐसी पारी खेली है, जैसी किसी ने उनसे उम्मीद नहीं की थी। रायडू इस सीजन में सीएसके से सबसे सफल बल्लेबाज रहे, उन्होने 16 मैचों में 602 रन बनाये, जिसमें एक नाबाद शतकीय पारी भी शामिल थी। इसी प्रदर्शन के बूते उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिये वन डे टीम में जगह दी गई है।

सबसे शानदार साल
आपको बता दें अंबाती के लिये ये सीजन सबसे शानदार रहा है, उऩ्होने पिछले 10 सीजन में कभी भी 400 रन से ज्यादा नहीं बनाये, जबकि इस सीजन में उन्होने 600 से ज्यादा रन ठोंक दिये। टूर्नामेंट के दौरान बार-बार कमेंटेटर्स कहते रहे, कि वो सालों से अंबाती को बल्लेबाजी करते हुए देख रहे हैं, लेकिन उन्होने उन्हें ऐसे रुप में कभी नहीं देखा, वो प्रचंड फॉर्म में हैं।

धोनी ने जताया भरोसा
मालूम हो कि अंबाती रायडू पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेले थे। इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स ने उन्हें 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा, मुंबई के लिये वो मिडिल या फिर लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते थे, लेकिन सीएसके के कप्तान ने उन्हें 10 पारियों में ओपनिंग करने का मौका दिया, जिससे उन्हें खुलकर खेलने का मौका मिला। अंबाती ने इसी वजह से रनों की बरसात कर दी।

पहले भी टीम इंडिया के लिये खेल चुके हैं
आपको बता दें कि अंबाती रायडू इससे पहले भी टीम इंडिया की नीली जर्सी पहन चुके हैं, लेकिन प्रदर्शन में निरंतरता ना होने की वजह से वो टीम से बाहर हो गए, अब एक बार फिर से उन्हें मौका दिया जा रहा है, ऐसे में आत्मविश्वास से भरे अंबाती के लिये ये बड़ा मौका है, अगर वो इंग्लैंड की पिचों पर रन बनाते हैं, तो फिर से टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।

स्वाभाव की वजह से सुर्खियों में
मालूम हो कि अंबाती रायडू अपने क्रिकेट के साथ-साथ अपने स्वाभाव की वजह से भी सुर्खियों में रहे हैं, मैदान के अंदर और बाहर कई बार वो झगड़ा और गुस्सा करते हुए कैमरे में कैद हो चुके हैं, हालांकि आईपीएल के इस सीजन के बाद ऐसा लग रहा है, जैसे सबकुछ उनके लिये ठीक हो रहा है, अगर एक बार फिर से उनका करियर पटरी पर आ जाए, तो इससे बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago