विराट कोहली ने गाली देकर दिया इस बल्लेबाज को बैट, अब इंग्लैंड में साथ करेंगे बल्लेबाजी

अंबाती रायडू ने खुलासा किया है कि विराट कोहली का बल्ला उनके लिये लकी चार्म है, जो बैट विराट उन्हें देते हैं, उससे वो खूब रन बनाते हैं।

New Delhi, Jun 01 : चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल-11 में चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अंबाती रायडू ने एक बड़ा खुलासा किया है, अंबाती ने हरभजन सिंह के साथ क्विक हील भज्जी ब्लास्ट शो में कहा कि वो हर साल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से एक बैट लेते हैं, रायडू ने आगे बोलते हुए कहा कि विराट को भी ये पता चल गया है कि ये टशन है, इसी वजह से उन्होने इस साल गाली देकर बैट दिया है।

Advertisement

क्यों लेते हैं विराट से बल्ला ?
दरअसल अंबाती रायडू ने ये भी खुलासा किया है कि विराट कोहली का बल्ला उनके लिये लकी चार्म है, जो बैट विराट उन्हें देते हैं, Virat Ambatiउससे वो खूब रन बनाते हैं, इसी वजह से हर साल वो टीम इंडिया के कप्तान से बैट मांगने पहुंच जाते हैं। आपको बता दें कि आईपीएल-11 अंबाती रायडू के लिये शानदार रहा, उनके बल्ले ने विरोधी गेंदबाजों की खूब धुनाई की।

Advertisement

आईपीएल-11 में हिट
अंबाती रायडू के करियर के लिये आईपीएल-11 स्वर्णिम काल साबित हो सकता है, उन्होने इस टूर्नामेंट में ऐसी-ऐसी पारी खेली है, ambati rayuduजैसी किसी ने उनसे उम्मीद नहीं की थी। रायडू इस सीजन में सीएसके से सबसे सफल बल्लेबाज रहे, उन्होने 16 मैचों में 602 रन बनाये, जिसमें एक नाबाद शतकीय पारी भी शामिल थी। इसी प्रदर्शन के बूते उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिये वन डे टीम में जगह दी गई है।

Advertisement

सबसे शानदार साल
आपको बता दें अंबाती के लिये ये सीजन सबसे शानदार रहा है, उऩ्होने पिछले 10 सीजन में कभी भी 400 रन से ज्यादा नहीं बनाये, virat ambati1जबकि इस सीजन में उन्होने 600 से ज्यादा रन ठोंक दिये। टूर्नामेंट के दौरान बार-बार कमेंटेटर्स कहते रहे, कि वो सालों से अंबाती को बल्लेबाजी करते हुए देख रहे हैं, लेकिन उन्होने उन्हें ऐसे रुप में कभी नहीं देखा, वो प्रचंड फॉर्म में हैं।

धोनी ने जताया भरोसा
मालूम हो कि अंबाती रायडू पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेले थे। इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स ने उन्हें 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा, मुंबई के लिये वो मिडिल या फिर लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते थे, लेकिन सीएसके के कप्तान ने उन्हें 10 पारियों में ओपनिंग करने का मौका दिया, जिससे उन्हें खुलकर खेलने का मौका मिला। अंबाती ने इसी वजह से रनों की बरसात कर दी।

पहले भी टीम इंडिया के लिये खेल चुके हैं
आपको बता दें कि अंबाती रायडू इससे पहले भी टीम इंडिया की नीली जर्सी पहन चुके हैं, लेकिन प्रदर्शन में निरंतरता ना होने की वजह से वो टीम से बाहर हो गए, ambati rayudu1अब एक बार फिर से उन्हें मौका दिया जा रहा है, ऐसे में आत्मविश्वास से भरे अंबाती के लिये ये बड़ा मौका है, अगर वो इंग्लैंड की पिचों पर रन बनाते हैं, तो फिर से टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।

स्वाभाव की वजह से सुर्खियों में
मालूम हो कि अंबाती रायडू अपने क्रिकेट के साथ-साथ अपने स्वाभाव की वजह से भी सुर्खियों में रहे हैं, मैदान के अंदर और बाहर कई बार वो झगड़ा और गुस्सा करते हुए कैमरे में कैद हो चुके हैं, हालांकि आईपीएल के इस सीजन के बाद ऐसा लग रहा है, Ambati Rayudu2जैसे सबकुछ उनके लिये ठीक हो रहा है, अगर एक बार फिर से उनका करियर पटरी पर आ जाए, तो इससे बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता।