Categories: मनोरंजन

संजय दत्त के पापा बने हैं परेश रावल, 1987 में बाबू भैया ने की थी मिस इंडिया से शादी

बॉलीवुड एक्टर परेश रावल ने साल 1979 में मिस इंडिया का क्राइन पहनने वाली एक्ट्रेस स्वरुप संपत से साल 1987 में शादी की थी।

New Delhi, Jun 01 : बॉलीवुड फिल्मों में कॉमेडियन और विलेन का किरदार निभाने वाले परेश रावल 63 साल के हो गये हैं, दो दिन पहले 30 मई को उन्होने अपना 63वां जन्मदिन मनाया। कई सुपरहिट फिल्मों में यादगार कैरेक्टर निभाने वाले परेश रावल के बेटे अनिरुद्ध रावल से सलमान खान की फिल्म सुल्तान में काम किया है। आपको बता दें कि अनिरुद्ध ने सलमान के साथ स्क्रीन शेयर नहीं किया, बल्कि वो इस फिल्म में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर जुड़े थे। इन दिनों बॉलीवुड के बाबू भैया अपनी आने वाली फिल्म संजू को लेकर सुर्खियों में हैं।

पर्सनल लाइफ
बॉलीवुड एक्टर परेश रावल ने साल 1979 में मिस इंडिया का क्राइन पहनने वाली एक्ट्रेस स्वरुप संपत से साल 1987 में शादी की थी, दोनों की पहली मुलाकात 1975 में हुई थी, तब दोनों कॉलेज में पढा करते थे, स्वरुप को देखकर ही परेश रावल उन पर फिदा हो गये थे, उन्होने अपने दोस्त से कहा था कि मैं इसी लड़की से शादी करुंगा। 12 साल बाद 1987 में सचमुच में उन्होने स्वरुप संपत से शादी की।

परेश से पूछा कि आप कौन हैं ?
स्वरुप संपत ने बॉलीवुड एक्टर को पहली बार स्टेज पर प्ले परफॉर्म करते हुए देखा था, वो उनकी एक्टिंग की फैन हो गई थी, जिसके बाद उसी समय वो बैक स्टेज उनसे मिलने के लिये पहुंची और उनसे उनके बारे में पूछा कि आप कौन हैं। पूर्व मिस इंडिया को भी थिएटर का शौक था, इसी वजह से जल्दी ही दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई और फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गया।

अफेयर की बात कम लोगों को पता
परेश रावल और उनकी पत्नी ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके रिलेशनशिप की सबसे अच्छी बात ये थी कि दोनों के अफेयर के बारे में कम ही लोगों को पता था, फिर घर वालों से बताकर दोनों ने बड़े ही सादे समारोह में शादी कर ली। शादी के बाद दोनों के दो बेटे हुए, बड़े बेटे का नाम अनिरुद्ध है, तो छोटे का आदित्य।

बेटे ने किया बॉलीवुड डेब्यू
परेश रावल के बड़े बेटे अनिरुद्ध ने सलमान खान की फिल्म सुल्तान में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था, इसके अलावा उन्होने बॉलीवुड के स्टार एक्टर नसीरुद्दीन शाह को भी उनके प्ले में असिस्ट किया है। जबकि छोटा बेटा आदित्य रावल रविन्द्रनाथ टैगोर और शेक्सपीयर के फैन हैं, वो उनसे काफी प्रभावित हैं, उनके लिटरेचर को काफी पसंद करते हैं। वो स्क्रीनप्ले राइटर का काम करना चाहते हैं।

सुनील दत्त के किरदार में आएंगे नजर
इस महीने रिलीज होने वाली मोस्ट अवेटेड फिल्म संजू में परेश रावल सुनील दत्त के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है, ट्रेलर में परेश रावल हू-ब-हू सुनील दत्त लग रहे हैं। इस ट्रेलर को काफी पसंद किया जा रहा है, आप इसी बात से इसकी लोकप्रियता का अंदाजा लगा सकते हैं, कि महज कुछ घंटों के भीतर ही ट्रेलर को बीस लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

इन फिल्मों में किया परेश रावल ने काम
परेश रावल ने बॉलीवुड में कई यादगार किरदार निभाये हैं, उन्होने अपने फिल्मी करियर में करीब 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, उनकी करियर की अच्छी फिल्मों की बात करें, तो अंदाज अपना-अपना, चाची-420, हेरा-फेरी, नायक, नाम, मोहरा, तमन्ना, एतराज, हंगामा, हलचल, हेराफेरी जैसी फिल्में शामिल है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago