Categories: दिलचस्प

मुकेश अंबानी के बेटों से कम नहीं है अनिल अंबानी का बेटा, जीता है लैविश लाइफ

अनिल धीरुभाई अंबानी ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल ने अपनी पहली ही बिजनेस डील में कंपनी को करोडों का फायदा पहुंचाया है।

New Delhi, Jun 05 : अंबानी परिवार के एक और चिराग बिजनेस की दुनिया में नाम कमाने के लिये उतर चुके हैं। अनिल धीरुभाई अंबानी ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल ने अपनी पहली ही बिजनेस डील में कंपनी को करोडों का फायदा पहुंचाया है। आपको बता दें कि हाल ही में उन्होने ब्रिटिश गेम डेवलपिंग कंपनी कोडमास्टर्स में रिलायंस ग्रुप की 60 फीसदी हिस्सेदारी 1700 करोड़ रुपये में बेची है। आइये आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बता रहे हैं।

जय अनमोल की पढाई
12 दिसंबर 1991 को मुंबई में अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल का जन्म हुआ, उनकी शुरुआती पढाई मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कैनन स्कूल से हुई, फिर वो यूके के सेवन ओक्स स्कूल में पढने चले गये। फिर यूके के ही वारविक बिजनेस स्कूल से मैनेजमेंट में डिग्री ली। डिग्री हासिल करने के बाद वापस वो देश लौट आये और अब पापा के बिजनेस में उनका हाथ बंटा रहे हैं।

इतनी संपत्ति के हैं मालिक
27 वर्षीय जय अनमोल रिलायंस कैपिटल लिमिटेड में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं, रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी नेटवर्थ करीब 3.3 बिलियन यूएस डॉलर (करीब 21,120 करोड़ रुपये) है। हालांकि जय अनमोल को लाइमलाइट में ज्यादा रहना पसंद नहीं है, लेकिन उनकी लाइफ स्टाइल लैविश है।

कार कलेक्शन
भले जय अनमोल लाइम लाइट से दूर रहते हों, लेकिन वो शानदार और लैविश लाइफ जीते हैं, रिपोर्ट के अनुसार उनके पास कई लग्जरी कारें और प्राइवेट एयरक्राफ्ट्स हैं, उनके कार कलेक्शन में रोल्स रॉयस, लैम्बॉर्गिनी गैलार्डो, मर्सिडीज बेन्ज एस-क्लास, रेंज रोजर, टोयोटा फॉर्च्यूनर और लेक्सस एसयूवी जैसी लग्जरी कारें शामिल है।

एयरक्रॉफ्ट्स
कार के अलावा उनके पास एयरक्रॉफ्ट्स भी हैं, प्रीमियम जेट कलेक्शन में बॉम्बार्डियर ग्लोबल एक्सप्रेस, एक्सआरएस, फाल्कन 2000, फाल्कन 7 एक्स, बेल 412 (हेलीकॉप्टर) और ग्लोबल एक्सप्रेस जैसे एयरक्राफ्ट्स शामिल हैं। खुद के पास इतनी लग्जरी कारें और एयरक्राफ्ट्स होने के बावजूद जय बेहद सिंपल रहना पसंद करते हैं, बाकी अमीर किड्स से उनका ड्रेसिंग सेंस भी सोबर होता है।

क्या इनकी कोई गर्लफ्रेंड है ?
जय अनमोल अंबानी की लाइफस्टाइल के अलावा लोगों में ये जानने की भी दिलचस्पी की है आखिर उनकी कोई गर्लफ्रेंड है या नहीं, अगर है, तो वो कौन है? वैसे फिलहाल तो उनका रिलेशनशिप स्टेटस अननोन हैं, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि वारविक बिजनेस स्कूल में मैनेजमेंट की पढाई के दौरान उनका एक बैचमेट से अफेयर था। रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि वो लड़की गुजराती थी और उनके पिता भी भारत के बड़े बिजनेसमैन हैं।

फुटबॉल लवर हैं जय अनमोल
मालूम हो कि अनिल अंबानी के बड़े बेटे को फुटबॉल खेलना बेहद पसंद है, उन्हें जब भी खेलने का मौका मिलता है, वो फुटबॉल खेलना पसंद करते हैं। वो रियल मैड्रिड क्लब के फैन हैं, इसके अलावा वो खाने के शौकीन होने के साथ ही एनिमल लवर भी हैं।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago