Categories: वायरल

भय्यूजी महाराज की बेटी का बयान आया सामने, बताया – क्‍यों की पिता ने आत्‍महत्‍या

भय्यूजी महाराज की मौत अपने पीछे कई सवाल छोड़ गई है । जीवन में सब कुछ पा सकने वाले भय्यू जी महाराज आखिर क्‍यों अपनी जान लेंगे । इस सवाल का जवाब उनकी बेटी ने कुछ इस तरह दिया है ।

New Delhi, Jun 14 : भय्यू महाराज के सुसाइड ने कई सवाल खड़ कर दिए हैं । पद – प्रतिष्‍ठा, मान-सम्‍मान, घर – परिवार, संपत्ति, जमीन, जायदाद हर तरह से पूर्ण भय्यूजी महाराज का अपनी जीवनलीला का यूं एक झटके में समाप्‍त करना कई सवाल खड़े करता है । भय्यूजी महाराज का पार्थिव शरीर बुधवार को पंचतत्‍व में विलीन हो गया । उनको मुखाग्नि उनकी बेटी कुहु ने दी । भय्यूजी की बेटी ने स्‍थानीय मीडिया में कुछ ऐसे बयान दिए हैं, जिसमें वो उनके पिता की आत्‍महत्‍या का कारण उनकी दूसरी पत्‍नी आयुषी को बता रही हैं ।

भय्यूजी की बेटी का आरोप
भय्यूजी की बेटी का कहना है कि वह अपने पिता की दूसरी पत्‍नी, डॉ. आयुषी को मां नहीं मानती । उन्‍होने ही उनके पिता को मारा है । कुहु के मुताबिक डॉ आयुषी की वजह से वो काफी परेशान थे, इसी के चलते उनके पिता ने यह कदम उठाया । इन्हें जेल में बंद कर दो । कुहु के इस बयान में कितनी सच्‍चाई है ये आगे जांच में ही पता चलेगा ।

एक पक्ष ये भी
वहीं भय्यूजी की दूसरी पत्‍नी डॉ आयुषी से जुड़े लोगों ने ये बात भी सामने लाई हे कि कुहु को वो और उनकी बेटी पसंद नहीं थे । इसीवजह से वो अपनी मां के पास रह रही थीं । हाल ही में वो भय्यूजी के पास लौटी थीं । उनकी जिंदगी सही चल रही थी, भय्यूजी उनसे बेहद मोहब्‍बत करते थे लेकिन कुहु के प्रतिरोध की वजह से वो तनाव में रहते थे । बहरहाल पुलिस अब सारे पहलुओं की जांच करेगी और इसके बाद ही निष्‍कर्ष पर पहुंचा जा पाएगा ।

पुलिस का बयान
भय्यूजी महाराज के सुसाइड पर पुलिस उपमहानिरीक्षक हरि नारायणचारी मिश्र ने बुधवार को कहा कि मौके से मिले सबूतों और मामले की शुरुआती जांच के आधार पर हम कह सकते हैं कि भय्यू महाराज ने खुद को गोली मारकर जान दी। घटना का स्वरूप और प्रकृति एकदम साफ है। उन्होंने खुदकुशी का कदम क्यों उठाया, इसकी कई पहलुओं से जांच की जा रही है।

तनाव में थे, इसकी भी जांच होगी
डीआईजी मिश्र के मुताबिक – शुरुआती जांच में इस बात के संकेत जरूर मिले हैं कि वह पारिवारिक कलह के कारण से तनाव में थे लेकिन अलग-अलग सबूतों और बयानों की रोशनी में विस्तृत जांच जारी होने के चलते हम उनकी खुदकुशी के वास्तविक कारण को लेकर किसी अंतिम नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं। घटना में जिस रिवॉल्वर का इस्तेमाल हुआ है, उसे जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। यह पता लगाया जा रहा है कि इसका लाइसेंस किसके नाम पर है।

मंगलवार को किया सुसाइड
भय्यू महाराज ने इसी मंगलवार को सिल्वर स्प्रिंग स्थित अपने घर में खुद को गोली मार ली थी । उन्‍होने जिस कमरे में खुद को गोली मारी वो उनकी बेटी कुहू का कमरा था । बताया जाता है कि कुहू जब भी पूना से आती थी, वो इसी कमरे में ठहरती थी । भय्यूजी को अपनी बेटी से गहरा लगाव था । भय्यूजी का पार्थिव शरीर बुधवार को सूर्या आश्रम पर दर्शनों के लिए रखा गया। पूरा समय उनकी पत्‍नी आयुषी और बेटी उनके करीब ही बैठे रहे ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

11 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

11 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

11 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago