भय्यूजी महाराज की बेटी का बयान आया सामने, बताया – क्‍यों की पिता ने आत्‍महत्‍या

भय्यूजी महाराज की मौत अपने पीछे कई सवाल छोड़ गई है । जीवन में सब कुछ पा सकने वाले भय्यू जी महाराज आखिर क्‍यों अपनी जान लेंगे । इस सवाल का जवाब उनकी बेटी ने कुछ इस तरह दिया है ।

New Delhi, Jun 14 : भय्यू महाराज के सुसाइड ने कई सवाल खड़ कर दिए हैं । पद – प्रतिष्‍ठा, मान-सम्‍मान, घर – परिवार, संपत्ति, जमीन, जायदाद हर तरह से पूर्ण भय्यूजी महाराज का अपनी जीवनलीला का यूं एक झटके में समाप्‍त करना कई सवाल खड़े करता है । भय्यूजी महाराज का पार्थिव शरीर बुधवार को पंचतत्‍व में विलीन हो गया । उनको मुखाग्नि उनकी बेटी कुहु ने दी । भय्यूजी की बेटी ने स्‍थानीय मीडिया में कुछ ऐसे बयान दिए हैं, जिसमें वो उनके पिता की आत्‍महत्‍या का कारण उनकी दूसरी पत्‍नी आयुषी को बता रही हैं ।

Advertisement

भय्यूजी की बेटी का आरोप
भय्यूजी की बेटी का कहना है कि वह अपने पिता की दूसरी पत्‍नी, डॉ. आयुषी को मां नहीं मानती । उन्‍होने ही उनके पिता को मारा है । कुहु के मुताबिक डॉ आयुषी की वजह से वो काफी परेशान थे, इसी के चलते उनके पिता ने यह कदम उठाया । इन्हें जेल में बंद कर दो । कुहु के इस बयान में कितनी सच्‍चाई है ये आगे जांच में ही पता चलेगा ।

Advertisement

एक पक्ष ये भी
वहीं भय्यूजी की दूसरी पत्‍नी डॉ आयुषी से जुड़े लोगों ने ये बात भी सामने लाई हे कि कुहु को वो और उनकी बेटी पसंद नहीं थे । इसीवजह से वो अपनी मां के पास रह रही थीं । हाल ही में वो भय्यूजी के पास लौटी थीं । उनकी जिंदगी सही चल रही थी, भय्यूजी उनसे बेहद मोहब्‍बत करते थे लेकिन कुहु के प्रतिरोध की वजह से वो तनाव में रहते थे । बहरहाल पुलिस अब सारे पहलुओं की जांच करेगी और इसके बाद ही निष्‍कर्ष पर पहुंचा जा पाएगा ।

Advertisement

पुलिस का बयान
भय्यूजी महाराज के सुसाइड पर पुलिस उपमहानिरीक्षक हरि नारायणचारी मिश्र ने बुधवार को कहा कि मौके से मिले सबूतों और मामले की शुरुआती जांच के आधार पर हम कह सकते हैं कि भय्यू महाराज ने खुद को गोली मारकर जान दी। घटना का स्वरूप और प्रकृति एकदम साफ है। उन्होंने खुदकुशी का कदम क्यों उठाया, इसकी कई पहलुओं से जांच की जा रही है।

तनाव में थे, इसकी भी जांच होगी
डीआईजी मिश्र के मुताबिक – शुरुआती जांच में इस बात के संकेत जरूर मिले हैं कि वह पारिवारिक कलह के कारण से तनाव में थे लेकिन अलग-अलग सबूतों और बयानों की रोशनी में विस्तृत जांच जारी होने के चलते हम उनकी खुदकुशी के वास्तविक कारण को लेकर किसी अंतिम नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं। घटना में जिस रिवॉल्वर का इस्तेमाल हुआ है, उसे जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। यह पता लगाया जा रहा है कि इसका लाइसेंस किसके नाम पर है।

मंगलवार को किया सुसाइड
भय्यू महाराज ने इसी मंगलवार को सिल्वर स्प्रिंग स्थित अपने घर में खुद को गोली मार ली थी । उन्‍होने जिस कमरे में खुद को गोली मारी वो उनकी बेटी कुहू का कमरा था । बताया जाता है कि कुहू जब भी पूना से आती थी, वो इसी कमरे में ठहरती थी । भय्यूजी को अपनी बेटी से गहरा लगाव था । भय्यूजी का पार्थिव शरीर बुधवार को सूर्या आश्रम पर दर्शनों के लिए रखा गया। पूरा समय उनकी पत्‍नी आयुषी और बेटी उनके करीब ही बैठे रहे ।