Categories: Uncategorized

दूल्हे को देख चीखने लगी दुल्हन, फिर आई पुलिस और कर लिया गिरफ्तार

गुरुवार को दूल्हा बारात के साथ लड़की के दरवाजे पर पहुंचा, लेकिन दुल्हन ने ये कहकर विरोध करना शुरु कर दिया, कि वो अपनी उम्र से बड़े लड़के से बिल्कुल भी शादी नहीं करेगी।

New Delhi, Jun 29 : यूपी के बरेली में एक लड़की की शादी उसकी उम्र से करीब तीगुने उम्र के आदमी के साथ तय हो गई थी। पहले तो होने वाली दुल्हन को कुछ मालूम नहीं था, तो सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा था। तय दिन बारात दरवाजे पर पहुंची, फिर बारात के साथ जैसे ही लड़की ने दूल्हे को देखा, उसने हंगामा काटना शुरु कर दिया। मामला इतना बढ गया, कि पुलिस बुलानी पड़ी, जिसके बाद पुलिस ने दूल्हे को हिरासत में ले लिया।

क्या है मामला ?
आपको बता दें कि शीशगढ कस्बे के भमसेन मुहल्ले में 12 वर्षीय बच्ची की शादी 35 वर्ष से भी ज्यादा उम्र के आदमी से तय किया गया था। जैसे ही बारात दरवाजे पर पहुंची, बच्ची ने शादी का विरोध किया। वो ये कहकर लगातार विरोध करती रही, कि वो खुद से तीगुने उम्र के आदमी से बिल्कुल भी शादी नहीं करेगी। आपको बता दें कि लड़की अभी बालिग भी नहीं हुई है, इसके बावजूद उसके घरवालों ने उसकी शादी तय कर दी थी।

पिता की हो चुकी है मौत
किशोर ने पुलिस को बताया कि उसके पिता हरिद्वारी लाल उसकी मां सुनीता को बंगाल से लाये थे। पिता की एक साल पहले ही मौत हो चुकी है, अब वो अपनी मां और दादा दीनदयाल के साथ रहती है। उनके दादा ने ही उनसे बिना पूछे उनकी शादी शाही गांव के अमोर निवासी छोटे लाल के 35 वर्षीय बेटे नन्हें से तय कर दी थी।

लड़की ने किया आत्महत्या का प्रयास
जैसे ही लड़की ने देखा कि उसका दूल्हा उससे काफी बड़ा है, तो वो चीखने-चिल्लाने लगी। साथ ही किशोरी ने बताया कि उसने कुछ दिन पहले आत्महत्या कर अपनी जान देने की भी कोशिश की थी। उसने घर में रखी चूहे मारने की दवा पी ली थी, हालांकि घर वालों ने तुरंत लड़की को उल्टी करवाया, जिसकी वजह से उसकी जान बच गई।

पड़ोसियों ने दी पुलिस को सूचना
गुरुवार को दूल्हा बारात के साथ लड़की के दरवाजे पर पहुंचा, लेकिन दुल्हन ने ये कहकर विरोध करना शुरु कर दिया, कि वो अपनी उम्र से बड़े लड़के से बिल्कुल भी शादी नहीं करेगी। परिजनों का बढता दबाव देखकर लड़की चारपाई के भीतर घुस गई और जोर-जोर से चिल्लाने लगी। चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसियों ने तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दे दी ।

पुलिस ने रुकवाई शादी
पड़ोसी के सूचना के बाद तुरंत मौके पर पुलिस पहुंच गई, पुलिस ने इस बेमेल शादी को रुकवाया और दूल्हे नन्हें को हिरासत में ले लिया। फिलहाल लड़की और उनके परिजनों से भी पूछताछ की जा रही है। एकाएक पुलिस आ जाने की वजह से कुछ बाराती भाग गये, जबकि कुछ लोग अभी भी थाने में टिके हुए हैं।

बालिग होने पर शादी
शादी के लिये पहुंचे दूल्हे का कहना है कि वो लड़की के घर बारात लेकर नहीं बल्कि शादी की रिश्ता लेकर आया था। दोनों की शादी तीन साल बाद होनी थी, तब वो बालिग हो जाती। एसओ रकमपाल सिंह ने कहा कि आरोपी दूल्हे पर धारा 151 के तहत कार्रवाई की जा रही है, साथ ही लड़की के परिजनों को भी हिदायत दी गई है कि बालिग होने पर ही लड़की की शादी करें, नहीं तो उनके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago