Categories: सियासत

लालू की पार्टी को बड़ा झटका देने की तैयारी, इस वजह से ‘खौफ’ में है लालू परिवार

लालू परिवार के राजनीतिक विरोधी इस कोशिश में लगे हैं कि ऐश्वर्या के परिवार को अपने खेमे में लाया जाए।

New Delhi, Dec 02 : इन दिनों मुश्किलों का सामना कर रहे लालू परिवार ने 5 दिनों के शीतकालीन सत्र के दौरान सत्तापक्ष को अपनी ताकत का एहसास कर दिया, चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव की बीमारी और तेज प्रताप के तलाक प्रकरण से परेशान होने के बावजूद राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव ने मिलकर विधानसभा में नीतीश सरकार के नाक में दम करने की कोशिश की । लालू परिवार के इसी आक्रामक तेवर की धार को कुंद करने के लिय जदयू अब नई रणनीति पर काम कर रही है।

क्या है जदयू की रणनीति
सीएम नीतीश कुमार और उनके रणनीतिकारों को अच्छे से पता है कि अगर राजद की धार को कुंद करना है, तो लालू परिवार को कमजोर करना होगा, क्योंकि इस दल का मुखिया इसी परिवार से आता है, लालू के बड़े बेटे इन दिनों अपनी पत्नी से तलाक की अर्जी की वजह से सुर्खियों में हैं, जब से तेज प्रताप ने तलाक की अर्जी दी है, तब से लालू परिवार के विरोधियों को मानो लॉटरी लग गई है।

चंद्रिका राय को अपने खेमे में लाने की कोशिश
बिहार के एक लीडिंग वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के अनुसार लालू परिवार के राजनीतिक विरोधी इस कोशिश में लगे हैं कि ऐश्वर्या के परिवार को अपने खेमे में लाया जाए, दरअसल तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय भी राजद के मजबूत नेता माने जाते हैं, वो पूर्व सीएम दरोगा प्रसाद राय के बेटे हैं, छपरा इलाके में इनके परिवार की अच्छी सियासी पकड़ है, अगर वो राजद से बाहर निकलते हैं, तो निश्चित रुप से इस इलाके में राजद को झटका लगेगा।

राजद को बड़ा झटका देने की तैयारी
सूत्रों का कहना है कि अपनी बेटी ऐश्वर्या के हालात से आहत चल रहे चंद्रिका राय ने विरोधी खेमे के कुछ नेताओं से संपर्क भी साधा है, इस संपर्क की खबरें कहीं मीडिया में लीक ना हो जाए, इसलिये विरोधी दल के नेता ने उनसे दिल्ली में मुलाकात की पेशकश की है, कहा जा रहा है कि चंद्रिका राय को ही लालू परिवार के विरोध में खड़ा करने की तैयारी है, ये जदयू के लिये फायदेमंद साबित हो सकता है।

विधानसभा में भी बुझे-बुझे दिखे चंद्रिका राय
चंद्रिका राय अपने दामाद तेज प्रताप के रवैये से नाराज हैं, वो लालू परिवार से दूरी बनाने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि राबड़ी देवी और लालू परिवार के दूसरे सदस्यों ने उन्हें आश्वासन दिया है, कि जल्द ही वो तेज प्रताप को मना लेंगे और सबकुछ सामान्य हो जाएगा। चंद्रिका राय विधानमंडल की बैठक से भी दूर रहे, साथ ही विधानसभा में भी उन्होने तेजस्वी से बात तक नहीं की, सदन में कार्यवाही के दौरान वो राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दकी और ललित यादव को छोड़ किसी से भी ज्यादा बात करने की कोशिश नहीं की। लालू परिवार भी इस चिंता में है, कि चंद्रिका राय पार्टी और उनके परिवार के खिलाफ कहीं झंडा ना उठा लें, अगर ऐसा हुआ, तो लालू परिवार पर एक और परेशानी आ सकती है। क्योंकि तेज प्रताप और ऐश्वर्या के तलाक के मामले को लेकर परिवार को कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago