Categories: दिलचस्प

मां के सपने की वजह से क्रिकेटर बने चेतेश्वर पुजारा, दिलचस्प है पर्सनल लाइफ

चेतेश्वर पुजारा की मां उन्हें कामयाब क्रिकेटर के तौर पर देखना चाहती थी, उनकी मां के गुजर जाने के पांच साल बाद बेटे ने भारतीय टीम में डेब्यू किया।

New Delhi, Dec 09 : एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है, भारतीय टीम जीत से महज 6 विकेट दूर है, भारतीय गेंदबाज आर अश्विन और मोहम्मद शमी ने कंगारु बल्लेबाजों को बैकफुट पर धकेल दिया है, ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिये अभी भी 219 रनों की जरुरत है, पिच को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिये ये काफी मुश्किल काम लग रहा है, क्योंकि अब तक कंगारु टीम 4 विकेट 104 रनों पर ही खो चुकी है, भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने पहली पारी में 123 रन और दूसरी पारी में 71 रन बनाये, आइये पुजारा की पर्सनल लाइफ के बारे में आपको कुछ बताते हैं।

क्रिकेटर पिता के बेटे
सौराष्ट्र की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले पुजारा के पिता अरविंद पुजारा और चाचा बिपिन पुजारा भी क्रिकेटर रहे हैं, हालांकि भले चेतेश्वर क्रिकेटर परिवार से आते हों, लेकिन काफी संघर्ष के बाद वो यहां तक पहुंचे है, उन्हें क्रिकेटर बनाने में उनकी मां रीना का बड़ा योगदान रहा है, हालांकि वो उनकी कामयाबी नहीं देख पाई, जब पुजारा ने भारतीय टीम के लिये खेलना शुरु किया, उससे पहले ही वो इस दुनिया को अलविदा कह गई।

कैंसर से मां की मौत
चेतेश्वर पुजारा को सफल क्रिकेटर बनने से पहले ही उनकी मां का देहांत हो गया था, जब उनकी मां ने इस दुनिया को अलविदा कहा था, तो उनकी उम्र महज 17 साल थी। साल 2005 में भरोसेमंद बल्लेबाज अंडर-19 का मैच खेलने के लिये घर से निकले थे, आखिरी बार उन्होने मां को फोन पर कहा था कि वो पापा से बोल दें, कि वो मैच खेलने के लिये निकल रहे हैं, और जब लौटेंगे, तो पापा उन्हें लेने के लिये आ जाए। आपको बता दें रीना पुजारा की मौत कैंसर की वजह से हुई थी।

मां के सपने को किया पूरा
चेतेश्वर की मां उन्हें कामयाब क्रिकेटर के तौर पर देखना चाहती थी, उनकी मां के गुजर जाने के पांच साल बाद बेटे ने भारतीय टीम में डेब्यू किया, पुजारा ने एक बार कहा था कि मां मुझे भारतीय टीम के लिये खेलते देखना चाहती थीं, लेकिन जिस दिन मुझे टेस्ट कैप मिला, अफसोस कि मेरी मां मेरे साथ नहीं थी।

पूजा से शादी
चेतेश्वर पुजारा की शादी पूजा से हुई है, साल 2013 में उनकी अरेंज मैरिज हुई थी, इसी साल पुजारा एक लड़की के पिता बने हैं, शादी के पांच साल बाद उनके घर किलकारी गूंजी, विराट कोहली ने एक इंटरव्यू में कहा था, कि मौजूदा भारतीय टीम में सबसे शांत स्वाभाव के पुजारा हैं, उनका शांत स्वाभाव मैदान पर भी नजर आता है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago