Categories: वायरल

नसीरुद्दीन शाह के बयान पर करारा जवाब, पहलवान योगेश्‍वर दत्‍त के इस दांव के आगे नसीर ‘चित’

नसीरुद्दीन शाह के बयान पर पहलवान योगेश्वर दत्त ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए उन्‍हें नसीहत दी । उन्‍होने नसीर को देशभक्ति का ढोंग ना करने की सलाह दी । दत्‍त के इस करारे जवाब ने इस मुद्दे को और भड़का दिया है ।

New Delhi, Dec 22 : नसीरुद्दीन शाह ने देश में असहिष्‍णुता के जिन्‍न को एक बार फिर से बाहर ला दिया है । अब ये जिन्‍न वापस बोतल में कब जाएगा, कहा नहीं जा सकता । लेकिन मुद्दे को लेकर माहौल जरूर गरमा गया है । नसीर के बयान राजनीति से लेकर हर क्षेत्र के लोगों की कड़ी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं । नसीर डर रहे हैं या डरा रहे हैं, ये एक बड़ा सवाल है । बहरहाल इस मामले में अब बयान आया है पहलवान योगेश्‍वर दत्‍त का । योगेश्‍वर ने नसीर को ऐसे बयान ना देने की सलाह दी है ।

योगेश्‍वर दत्‍त का ट्वीट
ओलंपिक कांस्‍य पदक विजेता योगेश्‍वर दत्‍त ने ट्वीट किया है, आरे शाह के बयान के प्रति अपनीनाराजगी जाहिर करते हुए लिखा है – “एक आतंकवादी संगठन ने भारत और बांग्लादेश के नागरिकों का अपहरण कर लिया और बाद में बांग्लादेशियों का धर्म देखकर छोड़ दिया, बाकी के सभी 39 भारतीयों को मार दिया। तब आपको गुस्सा नहीं आया? आतंकी याकूब मेमन की फांसी की दया याचिका पर साइन करते हुए आपको डर नहीं लगा?”

पूछा सवाल
दत्‍त ने नसीर से सवाल पूछते हुए लिखा – आज इस देश में जिन लोगों को अपने बच्चों के लिए डर लग रहा है, वो डर तब कहां था #NaseeruddinShah जी जब 1984 के दंगे हुए, जब 1993 में मुंबई में बंब ब्लास्ट हुए, 26/11 का हमला हुआ । आपको बता दें मुंबई बम धमाके के मामले में दोषी ठहराए गए याकूब मेमन की फांसी की दया याचिका पर कई मशहूर हस्तियों ने हस्‍ताक्षर कर उसकी फांसी रुकवाने की अपील की थी, इन लोगों की सूचि में नसीरुद्दीन शाह भी शामिल थे।

‘हमें भी खेद है’
योगेश्‍वर ने आगे लिखा – बुलंदशहर की घटना में जिन लोगों की मृत्यु हुई उसका हम सब को बहुत खेद है, पर इससे पहले भी ना जाने कितने दंगे हुए और मासूमों की जान गई, तब तो आपको कोई डर नहीं लगा।इससे ही समझ आता है कि आप किसकी तरफ़ हैं, कृपया आतंकी पर दया करने के बाद खुद को देशभक्त ना कहें जय हिन्द, जय भारत ।

बयान पर बवाल
नसीरुद्दीन शाह के बयान को लेकर राजनीतिक जगत में जमकर बहस हो रही है । बीजेपी जहां इस बयान की कड़ी आलोचना कर रही है वहीं कांग्रेस ने नसीरुद्दीन शाह के बयान का समर्थन किया है । लेफ्ट पार्टियों की इस पर अलग-अलग राय है । आपको बता दें नसीरुद्दीन शाह ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि‍ देश में आजकल जैसा माहौल बन रहा है उससे मन में घबराहट होती है, अगर मेरे बच्‍चों को किसी दिन घेर लिया गया और उनसे पूछा गया कि वो हिंदू हैं या मुसलमान तो वो क्‍या कहेंगे । नसीर ने कहा कि वर्तमान हालात देखकर उन्‍हें डर नहीं लगता बल्कि गुस्‍सा आता है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago