Categories: मनोरंजन

कभी शादियों में गाना गाता था इंडियन आइडल का विनर सलमान, नाम सुनकर गरीब मां-बाप रो पड़े थे

अपनी आवाज से सभी को दीवाना बनाने सिंगर सलमान अली ने इंडियन आइडल 10 का खिताब अपने नाम कर लिया है । जानिए सलमान से जुड़ी वो बातें जो आप नहीं जानते हैं ।

New Delhi, Dec 24 : हरियाणा के मेवात का रहने वाला सलमान कुछ महीनों पहले तक इस बात से पूरी तरह से अनजान था कि वो कुछ ही समय बाद पूरे इंडिया का फेवरेट बन जाएगा । जी हां, सलमान अली इंडियन आइडल का शो जीतकर पूरे देश का फेवरेट सिंगर बन गया है । सलमान अली को लाइव वोटिंग के आधार पर विनर घोषित किया गया । सलमान को 25 लाख रुपये का चेक और एक कार दी गई । पर्सनल लाइफ में बेहद साधारण परिवार से आने वाले सलमान के लिए ये सफर आसान नहीं था । लेकिन वो सारी मेहनत इंडियन आइडल के विनर की ट्रॉफी के सफल हो गई है ।

हरियाणा मना रहा है जश्‍न
मेवात में नूंह, पुन्हाना के निवासी सलमान अली 5 भाई-बहनों में सलमान सबसे छोटे हैं । सलमान इससे पहले भी कई छोटे-बड़े मंच पर अपनी आवाज का जादू बिखेर चुके हैं । सलमान के जीतने की खबर से पूरे हरियाणा में खुशी की लहर है । उनके घर पर दोस्तों और रिश्तेदारों के लगातार फोन आ रहे हैं, लोग उनके परिवार को बधाई दे रहे हैं ।

आर्थिक स्थिति अच्‍छी नहीं
सलमान अली को इंडियन आइडल से पुरस्‍कार राशि के रूप में पूरे 25 लाख रुपए मिले हैं । ये राशि उनके और उनके परिवार के लिए बहुत मायने रखती है । सलमान के परिवार की आर्थिक हालत कुछ ज्‍यादा अच्छी नहीं है । उनका पूरा परिवार शादियों में गाने बजाने का काम करता है । सलमान ने महज 6 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था, वो अपने पिता के साथ जागरण और शादियों में जाते थे ।

संगीत की तालीम
सलमान अली के हुनर का भान उनके पिता को हो गया था, उनके पिता कासिम अली ने दिल्ली के गायक उस्ताद इकबाल हुसैन से उन्‍हें संगीत की तालीम दिलवाई । सलमान इंडियन आइडल से पहले सारेगामापा लिटिल चैंप्स के रनरअप रह चुके हैं । उस समय उनके घर पर टीवी भी नहीं था, तब सलमान का परिवार पड़ोसी के घर में टीवी पर उन्‍हें देखने जाता था ।

सभी मेहमानों ने की तारीफ
सलमान अली इंडियन आइडल 10 के ऐसे अकेले कंटेस्‍टेंट थे जिन्‍होने शो पर आने वाले हर गेस्‍ट से शाबाशी बटोरी । उदित नारायण हों या ऊषा उत्‍थुप, सलमान की मलंग आवाज का हर कोई दीवाना हो गया । सलमान की आवाज भले प्‍लेबैक सिंगर की आवाज ना बन सके लेकिन उनकी आवाज का दर्द, उनके सुर उन्‍हें संगीत की दुनिया का एक मशहूर सितारा जरूर बना देंगे । छोटे से गांव से आने वाले सलमान ने हरियाणा का नाम एक बार फिर पूरे देश में रोशन कर दिया।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago