Categories: दिलचस्प

सास ने कहा ‘प्रेमी साथ संबंध बनाओ’, बहू ने छोड़ दी दुनिया, पिता ने सुनाई ‘सास की रासलीला’

सास की हरकतों से तंग आकर एक महिला ने खुदकुशी कर ली । युवती के मौत की वजह का पता किसी को ना चलता अगर उसके परिजन मौके पर ना पहुंचते । दिल दहला देने वाला ये मामला पंजाब के फिरोजपुर का है ।

New Delhi, Dec 27 : पंजाब के फिरोजपुर में 9 साल पहले ब्‍याह कर आई रितु के परिवारवालों को इस बात का जरा भी इल्‍म नहीं था कि उनकी बेटी किस कदर परेशान है । इस परेशानी के हालात में वो खुदकुशी जैसा बड़ा कदम भी उठा लेगी । 28 साल की रितु का शव घर के पंखे से लटकता हुआ मिला है । पुलिस को उसकी मौत की भनक तक ना लगे इसके लिए शव को पुलिस के आने से पहले ही वहां से उतार दिया गया । गनीमत हो कि समय पर उसके मां-बाप वहां पहुंच गए और सास का कच्‍चा चिट्ठा खोल दिया ।

फांसी नहीं हत्‍या
रितु के परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी को घर पर रहने वाले एक युवक ने पहले मारा है फिर     उसे पंखे से लटकाया गया है । रितु के परिजनों को उसके मौत की सूचना जैसे ही मिली वो उसके ससुराल जा पहुंचे । ससुरालियों के कहने पर भी उन्‍हें इस बात पर विश्‍वास नहीं हो रहा कि उनकी बेटी ने खुदकुशी की है । वहीं पुलिस भी हत्‍या और आत्‍महत्‍या की इस गुत्‍थी में उलझ गई है ।

परेशान करते थे ससुरालवाले
मृतक महिला के रिश्तेदार चेतन चौधरी के मुताबिक उसकी रिश्‍तेदारी में लगने वाली बहन रितु की शादी करीब 9 साल पहले फिरोजपुर के सौरव के साथ हुई थी । उसके ससुरालवाले उसे किसी ना किसी कारण सं परेशान करते थे । इस बारे में कई बार बात भी हो चुकी है लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आए । बुधवार सुबह ही उसके ससुरालियों का फोन आया कि रितू ने आत्महत्या कर ली । जब वह उनके घर पर पहुंचे तब तक उसकी लाश नीचे उतार ली गई थी । उन्‍हें शक है कि रितु ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसे मारकर लटकाया गया है ।

सास के थे नाजायज संबंध
केस की जांच कर रहे एएसआई शर्मा सिंह के मुताबिक रितु के पिता कृष्ण ने उसके ससुरालवालों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी की सास के निर्मल नामक एक युवक के साथ अवैध संबंध थे । वह लोग उनकी बेटी को भी मजबूर करते थे कि वह भी निर्मल के साथ अवैध संबंध बनाए, इसी वजह से उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली । परिवार के बयान के आधार पर सास ज्योति, ससुर पलविंदर कुमार और निर्मल उर्फ प्रिंस पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

शराब की बोतलें बरामद
रितु के कमरे के बराबर वाले कमरे में शराब की खाली बोतलें बरामद हुई है । वहां मटन से भरा एक कटोरा भी मिला है । शक है कि मंगलवार को ही उस कमरे में कई लोगों ने बैठकर शराब पी और इसके बाद ही सास-बहू में कुछ ऐसा हो गया जिससे रितु ने ये कदम उठा लिया । कमरे से करीब 10 शराब की बोतलें बरामद की गई हैं ।

डेढ़ साल से विदेश में है रितु का पति
मृतका का पति मलेशिया में है । काम के लिए उसे विदेश गए करीब डेढ़ साल हो गया है । सौरव भी वहां पर बेहद परेशान है और परिवार से बार-बार वापस आने की बात कर चुका है । रितु और सौरव के दो बच्‍चे हैं, एक बेटा और एक बेटी की मां रितु अब इस दुनिया में नहीं है । उसने खुदकुशी की या उसकी हत्‍या कर फांसी के फंदे पर लटकाया गया ये जांच का विषय है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago