Categories: वायरल

हार्दिक पंड्या को टेस्ट टीम में शामिल करना तो एक बहाना था, असली वजह ये थी


हार्दिक पंड्या के इस फॉर्म को देखते हुए टींम प्रबंधन ने तीसरे और चौथे टेस्ट के लिये उन्हें टीम में चुना, ये इसलिये भी किया गया, क्योंकि तब टीम को एक ऑलराउंडर की जरुरत थी।

New Delhi, Jan 09 : भारतीय क्रिकेट के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला, हालांकि आखिरी दो टेस्ट मैच में वो टीम स्क्वॉड में शामिल थे, लेकिन प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया, क्रिकेट एक्सपर्ट बताते हैं कि टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने प्लानिंग के तहत पंड्या तो टेस्ट स्क्वॉड में शामिल कराया था, आइये जानते हैं कि आखिर क्या है पूरा प्लान ।

चोट के बाद वापसी
हार्दिक पंड्या को बैक इंजरी के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिये ऑस्ट्रेलिया बुलाया गया, ताकि वो पिच और हालात से अच्छी तरह वाकिफ हो सके, प्रैक्टिस करें, फिर अपना 100 फीसदी देकर कंगारुओं के खिलाफ एकदिवसीय में दमदार प्रदर्शन कर सकें, इंजरी ठीक होने के बाद हार्दिक ने बड़ौदा की ओर से मुंबई के खिलाफ सिर्फ एक रणजी मैच खेला है, जिसमें उन्होने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट और बल्ले से भी 73 रन बनाये थे।

पंड्या का चयन
हार्दिक पंड्या के इस फॉर्म को देखते हुए टींम प्रबंधन ने तीसरे और चौथे टेस्ट के लिये उन्हें टीम में चुना, ये इसलिये भी किया गया, क्योंकि तब टीम को एक ऑलराउंडर की जरुरत थी, जडेजा भी इंजरी से परेशान थे, इसलिये हार्दिक का चयन किया गया, हालांकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया।

शास्त्री ने किया था इशारा
इससे पहले टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि हार्दिक को टीम में शामिल करने से बैलेंस सही हो जाता है, एक तो पांच गेंदबाजों का ऑप्शन हो जाता है, दूसरा वो बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं। हालांकि उन्होने चोट से वापसी के बाद मैदान पर ज्यादा समय नहीं बिताया था, इस वजह से टीम प्रबंधन उनके चयन को लेकर सावधानी बरत रही थी।

वनडे में मिलेगा मौका
मेलबर्न टेस्ट में पंड्या की जगह रविन्द्र जडेजा को तरजीह दी गई, क्योंकि वो स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं, इस मुकाबले को टीम इंडिया ने 137 रनों से जीता, अब 12 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे मैच खेला जाएगा, अब देखना ये है कि पंड्या को वनडे में मौका दिया जाता है या नहीं है, आपको बता दें कि एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ पंड्या को बैक में इंजरी हो गई थी।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago