Categories: Uncategorized

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का दांव, राहुल गांधी ने किया अब तक का सबसे बड़ा चुनावी ऐलान

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अब तका सबसे बड़ा दांव चला है । पार्टी में लंबे समय से चली आ रही मांग को पार्टी शीर्ष ने स्‍वीकार किया है और प्रियंका गांधी का आधिकारिक रूप से चुनाव मैदान में उतार दिया गया है ।

New Delhi, Jan 23 : आम चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने अपना सबसे बड़ा, सबसे चर्चित चेहरा चुनाव मैदान में उतार दिया है । कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की ओर से अब तक ये सबसे बड़ा ऐलान माना जा रहा है । आपको बता दें प्रियंका गांधी वाड्रा अब आधिकारिक रूप से चुनाव मैदान में उतर गई है । बुधवार को राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को कांग्रेस का महासचिव नियुक्त किया है । प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई है । फरवरी पहले सप्‍ताह से प्रियंका अपनी जिम्मेदारी संभालेंगी ।

कार्यकर्ताओं की मुराद हुई पूरी
प्रियंका गांधी को लेकर लंबे समय से कार्यकर्ताओं की मांग चल रही थी कि उन्‍हें राजनीति मेंआधिकारिक रूप से उतर जाना चाहिए । कांग्रेस शीर्ष ने इस मांग को पूरा किया और अब उन्‍हें पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की जिम्‍मेदारी सौंप दी है । प्रियंका गांधी इससे पहले तक रायबरेली और अमेठी में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के लिए प्रचार प्रसार करती रही हैं । आने वाले चुनाव में उत्‍तर प्रदेश की भूमिका काफी अहम रहने वाली है ।

अकेले लड़ेगी कांग्रेस
आपको बता दें राहुल गांधी ने उत्‍तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने का दावा किया है । राहुल ने कहा था कि अभी लोग कांग्रेस पार्टी को हल्के में ले रहे हैं लेकिन 2019 का चुनाव पूरी दमखम के साथ लोकसभा चुनाव लड़ेगी और सभी को सरप्राइज भी कर देगी । कांग्रेस राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी । हालांकि बसपा और सपा के साथ आने से समीकरण पूरा बदल चुका है, दोनो ही दलों ने कांग्रेस से किनारा कर एक साथ चुनाव मैदान में उतरने का ऐलान किया था ।

प्रियंका की मौजूदगी का प्रभाव
वहीं प्रियंका गांधी के कांग्रेस के प्रभारी के रूप में उतरने पर वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ने कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी । निश्चित तौर पर प्रियंका के पार्टी में आने का असर पूरे प्रदेश में पड़ेगा । वो ने कहा कि प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी भले दी गई हो लेकिन इसका असर पूरे प्रदेश पर पड़ने वाला है । आपको बता दें, अभी तक उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी संभाल रहे गुलाम नबी आजाद को अब हरियाणा का प्रभार सौंपा गया है ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago