Categories: वायरल

सिर्फ दो मैच बाद ही न्यूजीलैंड से वापस लौट जाएंगे विराट कोहली, इस बल्लेबाज को मिली कप्तानी

न्यूजीलैंड सीरीज के लिये टीम में विराट कोहली की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा, उपकप्तान रोहित शर्मा आखिरी दो वनडे और टी-20 सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे।

New Delhi, Jan 24 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड में चल रहे पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैच और तीन मैचों की टी-20 सीरीज में आराम करने का फैसला लिया है, विराट की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा संभालेंगे, बीसीसीआई ने विराट की जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल करने का ऐलान फिलहाल नहीं किया है, कहा जा रहा है कि विराट अपनी जगह किसी और खिलाड़ी को मौका देकर विश्वकप के लिये टीम संरचना को और मजबूत करना चाहते हैं, इसी वजह से उन्होने आराम का फैसला किया है।

लगातार खेल रहे हैं क्रिकेट
चयन समिति और टीम मैनेजमेंट ने पिछले दो महीने में विराट कोहली के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए ये फैसला लिया है, विराट ने इस दौरान ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट और वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रचा, बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा है, कि पिछले कुछ महीनों में उनके कार्यभार को देखते हुए टीम मैनेजमेंट और चयन समिति का ये विचार था, कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्हें आराम दिया जाना आदर्श होगा।

रोहित शर्मा संभालेंगे कप्तानी
न्यूजीलैंड सीरीज के लिये टीम में विराट की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा, उपकप्तान रोहित शर्मा आखिरी दो वनडे और टी-20 सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले भी विराट को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के लिये आराम दिया गया था, इससे पहले सितंबर में एशिया कप में उन्होने ब्रेक लिया था, रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने एशिया कप जीता था।

मई से जुलाई तक व्यस्त कार्यक्रम
टीम इंडिया के खिलाड़ियों का मई से जुलाई तक काफी व्यस्त कार्यक्रम है, न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के बाद टीम इंडिया अगले महीने 24 फरवरी से ऑस्ट्रेसिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की मेजबानी करेगा, इसके तुरंत बाद आईपीएल शुरु हो जाएगा, फिर इंग्लैंड में आईसीसी विश्वकप खेला जाना है।

पहले वनडे में शानदार जीत
आपको बता दें कि 5 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने पहले वनडे मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों के आगे किवी बल्लेबाज बेबस नजर आ रहे थे, मेजबान टीम सिर्फ 157 रनों पर आलआउट हो गई, जवाब में भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago