Categories: वायरल

सरकार को कोसने वाले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का एक और बयान, ‘किस्‍मतवाला हूं इतनी हरकत के बाद भी नाम नहीं आया’

शत्रुघ्न सिन्हा ने हाल ही में एक ऐसा बयान दिया है जिसकी जमकर चर्चा हो रही है । शत्रुघ्‍न ने खुद को खुशहाल शादीशुदा बताया और मीटू को लेकर कुछ ऐसे बयान दिए जो गंभीर होकर भी मजाक में उड़ा दिए गए ।

New Delhi, Feb 07 : शॉटगन सिन्‍हा, अपने बयानों को लेकर खूब चर्चा में रहते हैं । बीजेपी सांसद होकर बीजेपी की ही आलोचना में वो पीछे नहीं रहते । सरकार में पद ना मिलने की टीस ने उन्‍हें विद्रोही बना दिया है । हाल ही में शद्धुघ्‍न का ममता के मंच पर नजर आना भी बेहद विवादों में रहा । पार्टी के कई वरिष्‍ठ कार्यकर्ताओं ने उन पर कारर्वाई की मांग की । बहरहाल शत्रुघ्‍न ने हाल ही में एक और विवादित बयान दिया है, हालांकि इस बार मुद्दा बीजेपी से नहीं लेकिन MeToo कैंपेन से जुड़ा था ।

‘सफल व्यक्ति के पतन के पीछे महिला’
शत्रुघ्न सिन्हा, लेखक ध्रुव सोमानी की किताब अ टच ऑफ इविल के विमोचन कार्यक्रम में पहुंचे थे ।उन्‍होने यहां मीटू पर बयान देते हुए कहा कि “आज मीटू का समय है और कहने में कोई शर्म या संकोच नहीं होना चाहिए कि सफल व्यक्ति के पतन के पीछे महिला है । मैंने इस आंदोलन में जो देखा है उसमें सफल पुरुषों की परेशानियों और बदनामी के पीछे ज्यादातर महिलाएं हैं.”

‘मैं लकी हूं कि मेरा नाम नहीं आया’
शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि  “मैं वास्तव में खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि आज के समय में तमाम हरकतें करने के बावजूद मेरा नाम मीटू आंदोलन में नहीं आया । इसलिए, मैं अपनी पत्नी को सुनता हूं और कभी-कभार उसकी आड़ लेता हूं ताकि कुछ न हो तो भी मैं दिखा सकूं कि ‘मैं खुशहाल शादीशुदा हूं, मेरा जीवन अच्छा है।’ शत्रुघ्‍न सिन्हा ने अपनी पत्‍नी के गुण गाते हुए कहा कि उनकी पत्नी पूनम एक ‘देवी’ हैं और उनका ‘सबकुछ’ हैं । उन्होंने कहा – “यहां तक कि अगर कोई मेरे बारे में कुछ कहना चाहता है तो कृपया नहीं कहें ।”

अभियान का मजाक नहीं बना रहा
हालांकि इस हंसी मजाक के बाद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने खुदद को स्पष्ट करते हुए कहा कि वह #MeToo अभियान का मजाक नहीं बना रहे हैं । उनकी टिप्पणी को सही भाव से लिया जाना चाहिए । सिन्‍हा ने गंभीरता से कहा, ‘मेरे कही बात को अन्यथा न लें। कृपया इसे सही भाव में लें। मैं उन महिलाओं की बहुत सराहना करता हूं, जो आगे बढ़कर आईं। मैं उनके साहस और हिम्मत को सलाम करता हूं।’ आपको बता दें पिछले वर्ष एक्‍ट्रेस तनु श्री दत्‍ता के नाना पाटेकर पर यौन उत्‍पीड़न के आरोपों के बाद बॉलीवुड में मीटू कैंपेन बहुत तेजी से चला था । इसके तहत कई महिलाएं अपने कड़वे अनुभव लेकर सामने आईं थीं । मामले में कांग्रेस नेता एमजेअकबर भी बुरी तरह फंसे उनपर से 10 से ज्‍यादा महिलाओं ने यौन उत्‍पीड़न के आरोप लगाए । इस मामले में आलोकनाथ, साजिद खान जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

11 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago