सरकार को कोसने वाले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का एक और बयान, ‘किस्‍मतवाला हूं इतनी हरकत के बाद भी नाम नहीं आया’

शत्रुघ्न सिन्हा ने हाल ही में एक ऐसा बयान दिया है जिसकी जमकर चर्चा हो रही है । शत्रुघ्‍न ने खुद को खुशहाल शादीशुदा बताया और मीटू को लेकर कुछ ऐसे बयान दिए जो गंभीर होकर भी मजाक में उड़ा दिए गए ।

New Delhi, Feb 07 : शॉटगन सिन्‍हा, अपने बयानों को लेकर खूब चर्चा में रहते हैं । बीजेपी सांसद होकर बीजेपी की ही आलोचना में वो पीछे नहीं रहते । सरकार में पद ना मिलने की टीस ने उन्‍हें विद्रोही बना दिया है । हाल ही में शद्धुघ्‍न का ममता के मंच पर नजर आना भी बेहद विवादों में रहा । पार्टी के कई वरिष्‍ठ कार्यकर्ताओं ने उन पर कारर्वाई की मांग की । बहरहाल शत्रुघ्‍न ने हाल ही में एक और विवादित बयान दिया है, हालांकि इस बार मुद्दा बीजेपी से नहीं लेकिन MeToo कैंपेन से जुड़ा था ।

Advertisement

‘सफल व्यक्ति के पतन के पीछे महिला’
शत्रुघ्न सिन्हा, लेखक ध्रुव सोमानी की किताब अ टच ऑफ इविल के विमोचन कार्यक्रम में पहुंचे थे ।उन्‍होने यहां मीटू पर बयान देते हुए कहा कि “आज मीटू का समय है और कहने में कोई शर्म या संकोच नहीं होना चाहिए कि सफल व्यक्ति के पतन के पीछे महिला है । मैंने इस आंदोलन में जो देखा है उसमें सफल पुरुषों की परेशानियों और बदनामी के पीछे ज्यादातर महिलाएं हैं.”

Advertisement

‘मैं लकी हूं कि मेरा नाम नहीं आया’
शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि  “मैं वास्तव में खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि आज के समय में तमाम हरकतें करने के बावजूद मेरा नाम मीटू आंदोलन में नहीं आया । इसलिए, मैं अपनी पत्नी को सुनता हूं और कभी-कभार उसकी आड़ लेता हूं ताकि कुछ न हो तो भी मैं दिखा सकूं कि ‘मैं खुशहाल शादीशुदा हूं, मेरा जीवन अच्छा है।’ शत्रुघ्‍न सिन्हा ने अपनी पत्‍नी के गुण गाते हुए कहा कि उनकी पत्नी पूनम एक ‘देवी’ हैं और उनका ‘सबकुछ’ हैं । उन्होंने कहा – “यहां तक कि अगर कोई मेरे बारे में कुछ कहना चाहता है तो कृपया नहीं कहें ।”

Advertisement

अभियान का मजाक नहीं बना रहा
हालांकि इस हंसी मजाक के बाद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने खुदद को स्पष्ट करते हुए कहा कि वह #MeToo अभियान का मजाक नहीं बना रहे हैं । उनकी टिप्पणी को सही भाव से लिया जाना चाहिए । सिन्‍हा ने गंभीरता से कहा, ‘मेरे कही बात को अन्यथा न लें। कृपया इसे सही भाव में लें। मैं उन महिलाओं की बहुत सराहना करता हूं, जो आगे बढ़कर आईं। मैं उनके साहस और हिम्मत को सलाम करता हूं।’ आपको बता दें पिछले वर्ष एक्‍ट्रेस तनु श्री दत्‍ता के नाना पाटेकर पर यौन उत्‍पीड़न के आरोपों के बाद बॉलीवुड में मीटू कैंपेन बहुत तेजी से चला था । इसके तहत कई महिलाएं अपने कड़वे अनुभव लेकर सामने आईं थीं । मामले में कांग्रेस नेता एमजेअकबर भी बुरी तरह फंसे उनपर से 10 से ज्‍यादा महिलाओं ने यौन उत्‍पीड़न के आरोप लगाए । इस मामले में आलोकनाथ, साजिद खान जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं ।