Categories: सियासत

मझधार में मांझी की नाव, महागठबंधन को दे सकते हैं झटका, सीट बंटवारे पर सिर-फुटौव्वल जारी

जीतन राम मांझी ने कहा कि लालू यादव जी ने महागठबंधन के सभी घटक दलों से मिल बैठकर सीटों के तालमेल पर बातचीत करने को कहा है।

New Delhi, Feb 24 : बिहार की राजनीति में इन दिनों बवाल मचा हुआ है, एनडीए में सीट बंटवारा लगभग हो चुका है, अब महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर सिर फुटौव्वल जारी है, पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के मुखिया जीतन राम मांझी ने कहा कि बिहार में प्रस्तावित महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर हम लोग चिंतित हैं, क्योंकि महागठबंधन के सभी घटक दल अपने उम्मीदवारों के लिये सम्मानजनक सीटों की मांग कर रहे हैं।

लालू से मुलाकात
आपको बता दें कि जीतन राम मांझी ने शनिवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से रांची में मुलाकात की, जिसके बाद ये बयान दिया है, उससे पहले मांझी ने कांग्रेस के बराबर सीटों की मांग की थी, साथ ही ये भी चेतावनी दी थी कि अगर कांग्रेस के बराबर सीटें नहीं दी गई, तो वो महागठबंधन से अलग होकर 20 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार देंगे।

सीटों पर तकरार
मांझी ने कहा कि लालू यादव जी ने महागठबंधन के सभी घटक दलों से मिल बैठकर सीटों के तालमेल पर बातचीत करने को कहा है, जब उनसे सवाल पूछा गया कि क्या सीटों के बंटवारे को लेकर महागठबंधन में कोई तकरार है, तो उन्होने कहा कि महागठबंधन के दलों में कोई विवाद नहीं है, लेकिन सभी के सम्मान की रक्षा होनी चाहिये, उन्होने ये भी कहा कि लालू प्रसाद स्वयं राजद, कांग्रेस, हम और अन्य छोटे दलों को साथ लेकर चुनाव लड़ने के पक्षधर हैं, जल्द सीटों का बंटवारा होगा।

कोई फॉर्मूला तय नहीं
इस बीच सीटों के बंटवारे को लेकर मीडिया में आ रही तरह-तरह की खबरों और फॉर्मूले को लेकर मांझी ने कहा कि फिलहाल कोई फॉर्मूला तय नहीं हुआ है, उन्होने आगे बोलते हुए कहा कि अगर हम मिलकर लड़े, तो निश्चित रुप से राजग को परास्त कर देंगे, लेकिन अलग-अलग लड़े, तो राजग नहीं हारेगा, इससे देश को बड़ा नुकसान होगा।

कांग्रेस के बराबर सीटों की मांग
आपको बता दें कि मांझी रह-रहकर महागठबंधन को आंख दिखाते रहते हैं, हालांकि उनकी चेतावनी का कोई खास असर नहीं होता, पिछले दिनों पहले उन्होने रालोसपा के बराबर सीटों की मांग की थी, उन्होने कहा था कि रालोसपा से कम सीटें उन्हें किसी भी कीमत पर मंजूर नहीं, फिर दो दिन बाद ही कहा कि उन्हें कांग्रेस के बराबर सीटें चाहिये। अभी तक जो खबरें सामने आई है, उसके मुताबिक बिहार की 40 लोकसभा सीटों में 20 पर राजद, 12 पर कांग्रेस, 4 रालोसपा, 2 पर हम और दो अन्य के लिये छोड़ी जाएगी।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago