Categories: सियासत

भारत की जानदार कार्रवाई के बाद अमेरिका से आया शानदार बयान, ‘इमरान खान पलटवार की सोचना भी मत’

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्‍तान को कहा है कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर चल रहे आतंकी कैंपों को तुरंत खत्म करना चाहिए । अमेरिका ने अपील की है कि दोनों देश किसी तरह की सैन्य कार्रवाई ना करें और शांति बरतें ।

New Delhi, Feb 27 : पाकिस्‍तानी सीमा में घुसकर जैश के आतंकी ठिकानों को नेस्‍तानाबूद करने के बाद भारत की कार्रवाई के बाद अन्‍य देश भी पाकिस्‍तान को लेकर सख्‍त रवैया अपना रहे हैं । अपनी जमीं पर आतंकियों को पालने वाले देश पाकिस्‍तान ने भले नुकसान की बात ना कुबूली हो लेकिन वो अच्‍छे से जानता है कि उसके पाले हुए आतंकी भारतीय हमले में बहुत बुरी तरह मारे गए हैं । भारतीय एक्शन के बाद पाकिस्‍तान पर अमेरिका ने भी सख्‍त रुख अपनाया है और पाक को नसीहत दी है ।

अमेरिका ने पाकिस्‍तान को दी सलाह
पाकिस्‍तान के खैबर पख्‍तूनख्‍वां के बालाकोट में घुसकर भारतीय वायुसेना की ओर से की गई इस कार्रवाई को लेकर अमेरिका भारत के साथ खड़ा है । अमेरिका ने पाकिस्तान को सलाह देते हुए कहा है कि वह तुरंत अपनी जमीं पर पलने वाले आतंकी ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई करे । अमेरिका ने पाकिस्‍तान को लताड़ते हुए कहा कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर पल रहे आतंकियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए ।

पाकिस्‍तान से की बात
अमेरिकी विदेश मंत्रालय की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि भारत की ओर से लिए गए एक्शन के बाद अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों से बात की । उन्होंने दोनों से अपील की है कि अपने – अपने क्षेत्र में शांति बनाए रखें । अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने पाकिस्‍तान को कहा है कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर चल रहे आतंकी कैंपों को तुरंत खत्म करना चाहिए । अमेरिका ने अपील की है कि दोनों देश किसी तरह की सैन्य कार्रवाई ना करें और शांति बरतें ।

पहले भी दी है चेतावनी
अमेरिका ने पाकिस्‍तान को पहले भी चेतावनी दी जा चुकी है । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद पर भी रोक लगा दी थी और कहा था कि पाकिस्‍तान अमेरिका का फायदा उठाता रहा है लेकिन अब बहुत हुआ । आपको बता दें भारत की इस कार्रवाई को पूरी दुनिया का साथ मिला है । अमेरिका के अलावा फ्रांस भी भारत के साथ खड़ा है । मंगलवार को ही फांस की ओर से बयान आया था कि आतंक के खिलाफ लड़ाई में वो हमारे साथ खड़ा है । फ्रांस की ओर से कहा गया कि आतंकवादियों पर कार्रवाई होनी ही चाहिए, आतंक का सहयोग करने वालों की भी जड़ें काटनी जरूरी हैं । आपको बता दें भारत ने एयरस्‍ट्राइक करने के बाद अमेरिका, रूस, चीन, ऑस्ट्रेलिया समेत अन्‍य बड़े देशों को इस कार्रवई की सूचना दे दी थी ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago