Categories: वायरल

आकाश अंबानी की शादी का शाही जश्‍न, पिता मुकेश अंबानी ने खोले खजाने, मुंबई में एक हफ्ते तक ‘मुफ्त खाना’

इस कार्यक्रम में बच्‍चों के लिए एक खास फाउंटेन शो का भी आयोजन किया था । इस शो में एनजीओ की मदद से 2000 से ज्‍यादा ऐसे बच्‍चों को बुलाया गया था जो सुविधाओं से वंचित हैं ।

New Delhi, Mar 07 : देश के सबसे अमीर शख्‍स मुकेश अंबानी के घर शादी का जश्‍न चल रहा है । उनके बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी 9 मार्च को है । शादी से पहले के फंक्‍शन किसी शाही जश्‍न से कम नहीं । स्विट्जरलैंड में हुए प्री वेडिंग सेलिब्रेशन में बॉलीवुड से भी कई सेलेब्‍स पहुंचे और खूब धमाल हुआ । बेटे की शादी की खुशी में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने मुंबई में एक हफ्ते तक चलने वाले अन्न सेवा कार्यक्रम की शुरुआत की ।

2000 बच्‍चों को परोसा गया खाना
मुंबई के जियो गार्डन्स में शुरू हुए इस कार्यक्रम में अंबानी परिवार के सभी सदस्य, होने वाली बहूश्लोका की मां मोना और पिता रसेल मेहता ने भी 2000 बच्चों को खाना परोसा। मुकेश अंबानी खुद बच्‍चों को खाना सर्व करते हुए नजर आए । इससे पहले ईशा अंबानी की शादी के समय भी अन्‍न सेवा कार्यक्रम किया गया था । इस कार्यक्रम में बच्‍चों के लिए एक खास फाउंटेन शो का भी आयोजन किया था । इस शो में एनजीओ की मदद से 2000 से ज्‍यादा ऐसे बच्‍चों को बुलाया गया था जो सुविधाओं से वंचित हैं ।

जय हो और वंदे मातरम् की थीम पर फाउंटेन शो
इस कार्यक्रम का मुख्‍य आकर्षण फाउंटेन शो रहा । जिसमें संगीत के तौर पर ‘वंदे मातरम’ और ‘जय हो’ गाने का प्रयोग किया गया ।, म्‍यूजिकल फज्ञउंटेन लाइट शो ने बच्‍चों का मन मोह लिया । इसी महीने की 12 मार्च को शहर के लगभग 7,000 प्रोटेक्टर्स के लिए 2 और स्‍पेशल म्यूजिकल फाउंटेन शो होंगे। 6 से 13 मार्च तक चलने वाले इस अन्न सेवा कार्यक्रम के तहत मुंबई के सभी अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में राशन और अन्य सामान की आपूर्ति कराई जाएगी ।

‘धीरूभाई अंबानी स्क्वायर’
इस खास मौके पर नीता अंबानी ने कहा कि ‘‘हमें खुशी है कि हम अपने आनंद को सभी के साथ साझा करने में सक्षम हैं और शहरभर से हजारों बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं।‘‘ इससे पहले रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर मेंबर नीता और मुकेश अंबानी ने जियो वर्ल्ड सेंटर में बनाए गए धीरूभाई अंबानी स्क्वायर को शहर को समर्पित किया । आपको बता दें ये स्कवायर मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल के सामने बनाया गया है । धीरूभाई अंबानी स्क्वायर जियो वर्ल्ड सेंटर का हिस्सा है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago