आकाश अंबानी की शादी का शाही जश्‍न, पिता मुकेश अंबानी ने खोले खजाने, मुंबई में एक हफ्ते तक ‘मुफ्त खाना’

इस कार्यक्रम में बच्‍चों के लिए एक खास फाउंटेन शो का भी आयोजन किया था । इस शो में एनजीओ की मदद से 2000 से ज्‍यादा ऐसे बच्‍चों को बुलाया गया था जो सुविधाओं से वंचित हैं ।

New Delhi, Mar 07 : देश के सबसे अमीर शख्‍स मुकेश अंबानी के घर शादी का जश्‍न चल रहा है । उनके बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी 9 मार्च को है । शादी से पहले के फंक्‍शन किसी शाही जश्‍न से कम नहीं । स्विट्जरलैंड में हुए प्री वेडिंग सेलिब्रेशन में बॉलीवुड से भी कई सेलेब्‍स पहुंचे और खूब धमाल हुआ । बेटे की शादी की खुशी में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने मुंबई में एक हफ्ते तक चलने वाले अन्न सेवा कार्यक्रम की शुरुआत की ।

Advertisement

2000 बच्‍चों को परोसा गया खाना
मुंबई के जियो गार्डन्स में शुरू हुए इस कार्यक्रम में अंबानी परिवार के सभी सदस्य, होने वाली बहूश्लोका की मां मोना और पिता रसेल मेहता ने भी 2000 बच्चों को खाना परोसा। मुकेश अंबानी खुद बच्‍चों को खाना सर्व करते हुए नजर आए । इससे पहले ईशा अंबानी की शादी के समय भी अन्‍न सेवा कार्यक्रम किया गया था । इस कार्यक्रम में बच्‍चों के लिए एक खास फाउंटेन शो का भी आयोजन किया था । इस शो में एनजीओ की मदद से 2000 से ज्‍यादा ऐसे बच्‍चों को बुलाया गया था जो सुविधाओं से वंचित हैं ।

Advertisement

जय हो और वंदे मातरम् की थीम पर फाउंटेन शो
इस कार्यक्रम का मुख्‍य आकर्षण फाउंटेन शो रहा । जिसमें संगीत के तौर पर ‘वंदे मातरम’ और ‘जय हो’ गाने का प्रयोग किया गया ।, म्‍यूजिकल फज्ञउंटेन लाइट शो ने बच्‍चों का मन मोह लिया । इसी महीने की 12 मार्च को शहर के लगभग 7,000 प्रोटेक्टर्स के लिए 2 और स्‍पेशल म्यूजिकल फाउंटेन शो होंगे। 6 से 13 मार्च तक चलने वाले इस अन्न सेवा कार्यक्रम के तहत मुंबई के सभी अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में राशन और अन्य सामान की आपूर्ति कराई जाएगी ।

Advertisement

‘धीरूभाई अंबानी स्क्वायर’
इस खास मौके पर नीता अंबानी ने कहा कि ‘‘हमें खुशी है कि हम अपने आनंद को सभी के साथ साझा करने में सक्षम हैं और शहरभर से हजारों बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं।‘‘ इससे पहले रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर मेंबर नीता और मुकेश अंबानी ने जियो वर्ल्ड सेंटर में बनाए गए धीरूभाई अंबानी स्क्वायर को शहर को समर्पित किया । आपको बता दें ये स्कवायर मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल के सामने बनाया गया है । धीरूभाई अंबानी स्क्वायर जियो वर्ल्ड सेंटर का हिस्सा है।

Advertisement