नवरात्र टोटके : सरकारी नौकरी, जल्‍द विवाह और कष्‍टकारी दांपत्‍य जीवन से मुक्ति के 3 अचूक उपाय

माता के पवित्र नवरात्र चल रहे हैं, इन पावन दिनों में आप भी अपनी किस्‍मत बदल सकते हैं । कुछ ऐसे उपाय और टोटके हैं जिन्‍हें अपनाकर आप अपनी किस्‍मत चमका सकते हैं ।

New Delhi, Apr 08 : साल में दो बार आने वाले नवरात्र हिंदू धर्म में सबसे ज्‍यादा शुभ माने जाते हैं । अगर आपका कोई काम नहीं बन रहा है तो आप इन दिनों में उन्‍हें पूरा कर सकते हैं । अगर आप किसी शुभ दिन के इंतजार में हैं तो साल के ये 18 दिन, किसी भी काम की शुरुआत के लिए सबसे शुभ हैं । इन नौ दिनों की तंत्र शास्‍त्र में भी बड़ी मान्‍यता है, कुछ ऐसे टोटके बताए गए हैं जिनका इस्‍तेमाल कर आप रोजमर्रा से जुड़ी कई समस्‍याओं का हल पा सकते हैं ।

दांपत्‍य जीवन कष्‍टमय ?
अगर आप अपने घर में आए दिन क्लेश से जूझ रहे हैं, दांपत्‍य जीवन कष्‍टमय है तो आपको क्‍या करना होगा । नवरात्र के अंतिम दिन नहा धोकर साफ वस्‍त्र पहनकर हवन करें । ‘सब नर करहिं परस्पर प्रीति। चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीति’ इस मंत्र का उच्‍चारण करते हुए हवन की अग्नि में 108 बार आहुति दें । आहुतियां जब पूरी हो जाएं तो इस मंत्र का 21 बार जप करें, इस जप में परिवार के दूसरे सदस्‍य भी शामिल हो सकते हैं । ये क्रिया संपन्‍न होते ही आप देखेंगे, आपके घर का माहौल बदलने लगा है ।

रोजगार
अगर आप पढ़े लिखें, समर्थ हैं इसके बावजूद आपको रोजगार नहीं मिल रहा है तो इस अष्‍टमी को आपको एक विशेष पूजा अर्चना करनी होगी । स्‍नान आदि कर, नए स्‍वच्‍छ वस्‍त्र पहनकर इस मंत्र का जप प्रारंभ करें । करीब 21 से 31 दिन तक प्रात: काल या संध्‍या काल में इस मंत्र का जाप करें, रोजगार प्राप्ति के नए रास्‍ते खुलेंगे । मंत्र इस प्रकार है – ‘ऊं हृीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्य सिद्धि कुरु कुरु फट् स्वाहा’ ।

विवाह न हो रहा हो तो आप क्‍या करें ?
नवरात्र के पावन दिनों में आप अपनी इस समस्‍या का भी निवारण कर सकते हैं । नवरात्र के पहले दिन ही पूजा के स्थान पर शिव-पार्वती का चित्र स्थापित करें। चित्र के समक्ष बैठकर अगले नौ दिनों तक प्रतिदिन ‘ऊं शं शंकराय सकल-जन्मार्जित-पाप- विध्वंसनाय, पुरुषार्थ-चतुष्टय-लाभाय च पतिं मे देहि कुरु कुरु स्वाहा।। इस मंत्र का तीन या पांच माला तक जप करें। आपका विवाह भी जल्‍द होगा और जीवनसाथी भी मनपसंद मिलेगा । नवरात्र के दिनों में अन्‍य किसी भी समस्‍या के समाधान के लिए आपको दुर्गा सप्‍तशती का पाठ करना चाहिए । ये पाठ प्रतिदिन सात बार करने से आपकी समस्‍त समस्‍याएं दूर हो जाती हैं ।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago