Categories: सियासत

कितनी सीटें मिलेगी, इस सवाल पर पीएम मोदी का सीधा जवाब, चुनाव से पहले ही बड़ा ऐलान

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे लिये राष्ट्रवाद का मतलब भारत माता की जय है, अगर मैं भारत माता की जय बोलता हूं।

New Delhi, Apr 10 : बीजेपी का घोषणा पत्र जारी होने के बाद पीएम मोदी ने एक लीडिंग न्यूज चैनल को इंटरव्यू दिया है, जिसमें प्रधानमंत्री ने देश की सुरक्षा से लेकर गांधी-नेहरु परिवार तक तमाम मुद्दों पर बात की है, पीएम ने लोकसभा चुनाव के रण में प्रियंका गांधी वाड्रा की मौजूदगी पर भी टिप्पणी की है, इसके साथ ही उन्होने ये भी दावा किया है कि 2014 लोकसभा से ज्यादा सीटें इस बार बीजेपी को मिलेगी।

घोषणा पत्र
पीएम मोदी से जब कांग्रेस और बीजेपी के घोषणा पत्र के बारे में पूछा गया, तो उन्होने कहा कि सबसे पहले तो नाम का ही फर्क है, कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी किया है, जबकि हमने संकल्प पत्र, मैं चाहता हूं, कि देश के विद्वान बीजेपी-कांग्रेस के घोषणा पत्रों का तुलनात्मक अध्ययन करें, हमारे ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर घोषणा पत्र को देखा जाए, ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर उसकी पड़ताल की जाए, कई बातों में दोनों में जमीन आसमान का अंतर है।

कश्मीर समस्या
पीएम ने कश्मीर समस्या पर बोलते हुए कहा कि अच्छा होता, अगर जम्मू-कश्मीर का मामला सरदार बल्लभ भाई पटेल के पास होता, तो आज ये मुसीबत हमें नहीं झेलनी पड़ती, उन्होने इसका भी रास्ता वैसे ही निकाला होता, जैसे जूनागढ का निकाला, निजाम का निकाला, ये मामला पंडित नेहरु ने अपने पास रखी थी, तभी ये विवादों में घिरा, अब तक हमारे हजारों जवानों की जान जा चुकी है, भारत की ओर से कभी भी कश्मीर के साथ अन्याय नहीं हुआ, इस समस्या का हल निकाला जाना चाहिये। पहले की सरकारों में कोई ना कोई कमी रही है, दूसरी बात ये है कि लद्दाख या जम्मू में कोई दिक्कत नहीं हैं, सिर्फ घाटी में समस्या है, अगर ढाई जिलों की घटनाओं को हम जम्मू-कश्मीर में परेशानी के रुप में देखते हैं, तो ये दृष्टिकोण बदलना चाहिये।

राष्ट्रवाद का मतलब भारत माता की जय
नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमारे लिये राष्ट्रवाद का मतलब भारत माता की जय है, अगर मैं भारत माता की जय बोलता हूं, अगर मेरी भारत माता गंदी है, तो फिर वो राष्ट्रवाद है क्या, अगर भारत माता को स्वच्छ करने के लिये अभियान चलाता हूं, तो वो राष्ट्रवाद है कि नहीं, अगर किसी गरीब के पास रहने को घर नहीं है, मैं उनके लिये घर बनाता हूं, तो वो राष्ट्रवाद है कि नहीं, अगर आयुष्मान भारत योजना के तहत किसी गरीब का इलाज होता है, तो ये राष्ट्रवाद है कि नहीं।

कितनी सीटें
पीएम से पूछा गया कि 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी और एनडीए को कितनी सीटें मिलेगी, तो उन्होने कहा कि मैं एक भी सीट नहीं देता हूं, देश की जनता देती है। सवा सौ करोड़ देशवासियों ने बीजेपी को विजयी बनाने का मन बना लिया है, बीजेपी को 2014 में जितनी सीटें मिली थी, उससे कहीं ज्यादा सीटों के साथ फिर एक बार सरकार बनेगी, हमारे जो एनडीए के साथ हैं, वो पहले से अपनी ताकत बढाएंगे। कुल मिलाकर एनडीए की सीटें भी बढेगी।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago