Categories: सियासत

लोकसभा चुनाव के बीच शिवपाल यादव के बयान से सियासी भूकंप, सीएम योगी की तारीफ की

शिवपाल यादव ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की, उन्होने कहा कि वो इस बात से सहमत हैं कि योगी आदित्यनाथ ईमानदार हैं।

New Delhi, Apr 14 : यूपी में समाजवादी पार्टी से अलग होकर नई पार्टी बनाने वाले पूर्व मंत्री शिवपाल यादव ने लोकसभा चुनाव के बीच में बड़ा बयान दिया है, उन्होने कहा कि वो सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और डिंपल यादव के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेंगे, पूर्व मंत्री ने कहा कि हम आज जो कुछ भी हैं, सिर्फ और सिर्फ नेताजी की वजह से हैं, लिहाजा हम उनके खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारेंगे, जहां तक डिंपल की बात है, तो वो हमारे परिवार की बहू है, तो पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से सलाह-मशविरा के बाद फैसला लिया गया है कि डिंपल के खिलाफ भी कन्नौज से उम्मीदवार नहीं उतारा जाएगा।

उम्मीदवार घोषित कर वापस लिया
आपको बता दें कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने पहले कन्नौज सीट से प्रत्याशी की घोषणा कर दी थी, जिस दिन उन्हें नामांकन दाखिल करना था, उस जिन संभावित प्रत्याशी को शिवपाल यादव ने फिरोजाबाद बुला लिया, जिसकी वजह से वो नामांकन नहीं भर पाये, कहा जा रहा है कि मुलायम परिवार में समझौता हुआ, नेताजी के कहने पर शिवपाल यादव ने ऐसा फैसला लिया है।

ईमानदार हैं सीएम, लेकिन…
शिवपाल यादव ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की, उन्होने कहा कि वो इस बात से सहमत हैं कि योगी आदित्यनाथ ईमानदार हैं, लेकिन प्रदेश की प्रशासनिक अधिकारियों पर उनका कोई नियंत्रण नहीं है, जिसकी वजह से प्रदेश में भ्रष्टाचार बढ रहा है, लोगों में सरकार को लेकर जबरदस्त रोष और असंतोष की भावना है, जिसका नतीजा लोकसभा चुनाव में भी दिखेगा।

फिरोजाबाद से लड़ रहे चुनाव
भले शिवपाल यादव ने मुलायम और डिंपल के खिलाफ उम्मीदवार ना उतारे हो, लेकिन जहां से वो खुद चुनाव लड़ रहे हैं, वहां से उनकी लड़ाई भतीजे के साथ ही है, जी हां, शिवपाल फिरोजाबाद सीट से मैदान में हैं, वहां से रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव सांसद हैं और सपा गठबंधन ने उन्हें फिर से प्रत्याशी घोषित किया है, हालांकि चाचा-भतीजा दोनों एक-दूसरे पर सीधा हमला करने से अब तक परहेज कर रहे हैं, लेकिन अगर चुनावी मैदान में हैं, तो देखना है कि कब तक ये लिहाज चलता है।

सात चरणों में चुनाव
देश भर के साथ ही यूपी में भी सात चरणों में मतदान होना है, पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को हो चुका है, आखिरी चरण का मतदान 19 मई को संपन्न होगा, नतीजे 23 मई को घोषित किया जाएगा। यूपी में लोकसभा की कुल 80 सीटें है, पिछले चुनाव में बीजेपी ने 71 सीटें हासिल की थी, साथ ही उनके सहयोगी दल को भी दो सीटें मिली थी, सपा के खाते में 5 और कांग्रेस दो सीटों पर सिमट गई थी।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago